खबरेबिहारराज्य

आज से तेजप्रताप की होगी ‘ऐश’, हाईप्रोफाइल जोड़े को आशीर्वाद देने पहुंचेंगे कई बड़े दिग्गज

पटना/एस.एच. चंचल, स्टेट हेड

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव आज शाम राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। इसके साथ ही बिहार के दो सियासी परिवारों की दोस्ती रिश्तेदारी में बदल जाएगी। इस विवाह को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है। 

तेजप्रताप और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या राय शाम को पारम्परिक रूप से शादी के बंधन में बंधेंगे। बताया जा रहा है कि छपरा निवासी पंडित भृगुनाथ तेजप्रताप और ऐश्वर्या की इस हाईप्रोफाइल शादी को संपन्न कराएंगे। विवाह का शुभ मुहूर्त शनिवार शाम 7 बजे से रविवार सुबह 5 बजे तक है।

तेजप्रताप की शादी समारोह में शामिल होने के लिए जहां एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल पटना पहुंचे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव भी चार्टर्ड प्लेन से पूरे परिवार के साथ राबड़ी आवास पर पहुंच गए हैं। पटना एयरपोर्ट पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव सहित अन्य नेताओं ने अखिलेश सिंह का स्वागत किया। इसके साथ ही देश-प्रदेश के कई बड़े नेताओं का पटना पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा भी इस शादी में शरीक हो सकते हैं।

लालू प्रसाद की सात बेटियों के बाद उनके बड़े बेटे का विवाह हो रहा है, इस कारण इस विवाह में कुछ भी कमी न रहे इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। 

विवाह के पहले चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू को छह सप्ताह के लिए मिली सशर्त जमानत ने भी शादी की खुशियों को बढ़ा दिया है। परिवार, रिश्तेदार एवं राजद समर्थकों की खुशियां बढ़ी नजर आ रही हैं। 

लालू के बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होंगे राहुल और प्रियंका गांधी

तेजप्रताप के परिणय सूत्र में बंधने के पूर्व शुक्रवार को हल्दी और मटकोर के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तेजप्रताप को सभी बड़े-बुजुर्गों ने हल्दी लगाई और फिर मटकोर किया गया। 

इसके एक दिन पूर्व महिला संगीत के कार्यक्रम में दोनों परिवारों के सदस्यों ने जमकर मस्ती की। इधर, शादी के दौरान दोनों घर मंगल गीतों से गूंजायमान हो रहे हैं। 

तेजप्रताप की बारात शाम सात बजे लालू के आवास से पटना हवाई अड्डे के नजदीक वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान के लिए निकलेगी। वेटनरी मैदान में बने मंच पर जयमाला की रस्म होगी और यहीं मेहमानों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। 

तेजप्रताप की शादी चंद्रिका राय के सरकारी आवास 5 सकुर्लर रोड में होगी। ज्ञात हो कि तेजप्रताप और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की सगाई 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में हुई थी।

Related Articles

Back to top button
Close