Home Sliderखबरेबिहार

बिहार : आरा पत्रकार हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार, आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम किया

पटना, सनाउल हक़ चंचल

आरा : भोजपुर जिले में पत्रकार की मौत का मामला सोमवार को सड़क से सदन तक उठा. एक ओर सदन में विपक्ष ने पत्रकार की हत्या को लेकर जहां सरकार को घेरा, वहीं दूसरी ओर पत्रकार की हत्या के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सोमवार की सुबह को आरा-सासाराम मुख्यमार्ग को जाम कर दिया. इधर, जांच के लिए गठित एसआईटी ने आरोपित पूर्व मुखिया के पति हरसू मियां को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, पत्रकार की हत्या के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को आरा-सासाराम मुख्यमार्ग को जाम कर आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही स्थानीय लोगों ने एक वाहन को जला दिया. मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी और गड़हनी थानाप्रभारी जाम हटाने के लिए लोगों को समझाया. गड़हनी गोला पर जाम करनेवालो में पूर्व प्रमुख सुनय कुमार परमार, छोटन सिंह, रामनवमी पूजा समिति के महासचिव उपेंद्र केशरी, बजरंग दल नगर संयोजक धर्मेंद्र केशरी, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष कमलेश केशरी, रामबाबू साधू जी, छोटू सिंह, चंदन सोनी, नीरज कुमार, अंतराज कुमार, अजित केशरी, राहुल कुमार, मुन्ना कुमार, आशीर्वाद कुमार, दीपांशु, मंतोष सिंह, पम्मु कुमार, दीपु सैनी, पिंटू कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

वहीं दूसरी ओर पत्रकार को कुचलनेवाले स्कॉर्पियो के चालक व आरोपित पूर्व मुखिया के पति हरसू मियां को जांच के लिए गठित एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, पूर्व मुखिया का पुत्र अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. मालूम हो कि रविवार की रात करीब आठ बजे गड़हनी बाजार से घर जाते समय गड़हनी के पूर्व मुखिया के पति हरसू मियां के स्कॉर्पियो ने बंगवा निवासी नवीन सिंह और विजय सिंह की कुचलकर हत्या कर दी थी. इस संबंध में भोजपुर के आरक्षी अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ चल रही है. घटना की तकनीकी और वैज्ञानिक जांच के लिए आईजी के निर्देश पर पटना से फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है. आईजी ने कहा है कि मामले का स्पीडी ट्रायल कराया जायेगा. साथ ही पूर्व मुखिया के फरार बेटों की तलाश में लगातार कार्रवाई जा रही है.

इधर, दैनिक समाचार पत्र के मृत पत्रकार के पुत्र निखिल ने सोमवार को बताया कि रविवार की देर शाम उसके पिता पान खाने गड़हनी बाजार गये थे. वह किसी के साथ तर्क कर रहे थे. वहां से लौटने के दौरान पूर्व मुखिया के पति की स्कॉर्पियो गाड़ी ने उसके पिता समेत दो लोगों को कुचल कर मार डाला.

Related Articles

Back to top button
Close