खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्व सांसद के बेटे ने इस कारण से शिवसेना के उम्मीदवार राजेन्द्र गावित की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर, 10 अप्रैल : मुंबई से सटे पालघर लोकसभा सीट से शिवसेना के उम्मीदवार राजेन्द्र गवित के उम्मीदवारि को रद्द करने की मांग करते हुए कांग्रेस के पूर्व  सांसद दामोदर उर्फ दामू शिंगड़ा के बेटे सचिन शिंगडा  ने कहा की गावित ने दो विभाग की नो डिव का noc नही जोड़ा है इस लिए हाई कोर्ट के आदेशा अनुसार उनकी उम्मीदवारी रद्द की जाये जिसके बाद गावित के उम्मीदवारी को लेकर पेंच अटक गया है।

दरसल मामला कुछ इस प्रकार है आज चुनाव अधिकारी द्वारा पालघर लोकसभा सिट से उम्मीदवारी के लिए उम्मीदवारों द्वारा भरे गए फार्म की जाँच की जारही थी, बताया जा रहा है की 2015 में दिल्ली हाईकोर्ट का एक जजमेंट है कि कोई भी बिधायक सांसद अगर चुनाव लड़ता है तो उसे चुनाव लड़ने के 3 महीने पहले से 10 साल तक सभी सरकारी ऑफिस का नो डिव का NOC लगाना अनिवार्य है जिस सरकारी संम्पति का उन्हों ने उपयोग किया है।

इसी आदेश को लेकर जाँच के दौरान कांग्रेस के पूर्व  सांसद दामोदर उर्फ दामू शिंगड़ा के बेटे सचिन शिंगडा  ने गावित की उम्मीदवारी पर अपजेक्शन लेते हुए कहा कि मंत्री रहते गावित को  मुंबई  के मलबार हिल का रोकी हिल बंगला और मनोरा चर्चगेट बिधायक निवास मिला था, साथ ही अधिवेशन के दौरान उन्हें नागपुर में नागभवन में बंगला मिला था और उन्हें राज्य कामगार विभाग में भी पद मिला था उनके पास इस विभाग का सरकारी गाड़ी ,ऑफिस भी था.

 राजेन्द्र गावित ने केवल मुंबई के मलबार हिल में स्तिथ रोकी हिल बंगला का और मनोरा चर्चगेट में स्तिथ बिधायक निवास का ही  नो डिव NOC जोड़ा है। लेकिन उन्हों ने अधिवेशन के दौरान उन्हें नागपुर में नागभवन में बंगले और  राज्य कामगार  विभाग मिली सरकारी गाड़ी व ऑफिस का नो डिव NOC नही जोड़ा है इस लिए उनका उम्मीदवारी फार्म रद्द किया जाय। इस विषय पर आधा घण्टा बहस के बाद पालघर लोकसभा चुनाव के अधिकारी व कलेक्टर प्रशांत नारनवरे ने कुछ समय के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था .

 जिसके बाद चुनाव अधिकारी व पालघर के कलेक्टर ने गावित के उम्म्द्वारी फार्म को साही ठहराते हुए उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमत दे दिया . जिसके बाद अब इस मामले को लेकर  सचिन शिंगडा मुंबई हाईकोर्ट जाने की बात कह रहे है .

.

पालघर लोकसभा चुनाव 2019 : महाअघाड़ी से बविआ के पूर्व सांसद बलीराम जाधव , राजेश पाटिल ने भरा नामांकन…………

.

आप हमें फेसबुक , ट्विटर  , इंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर भी फ़ॉलो भी कर सकते है.)

Related Articles

Back to top button
Close