खबरेबिहारराज्य

बिहार : भागलपुर में बम कांड के गवाह की गोली मारकर हत्या, जानें पूरा मामला

 पटना, सनाउल हक़ चंचल-

भागलपुर : तातारपुर थाना क्षेत्र में रेलवे के पश्चिमी केबिन क्रॉसिंग के पास मोजाहिदपुर मौलाना चक के रहने वाले अनवर उर्फ काना की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना रविवार देर शाम लगभग सवा सात बजे की है. हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस शव को लेकर तातारपुर थाना पहुंची. मृतक के परिजन भी थाना पहुंचे. अनवर के पिता मो मंजर ने कुख्यात इनायतुल्ला अंसारी के भतीजे टिंकू मियां, तातारपुर के ही मो आदिल और मो राजा और मौलाना चक के मो रियाज को प्राथमिकी में नामजद किया है. परिजनों का कहना है कि बमकांड में अनवर ने आदिल पर केस किया था जिसे उठाने के लिए वह दबाव बना रहा था. 

जानकारी के मुताबिक इस केस में गवाही भी होने वाली थी. अनवर के परिजनों ने बताया कि वह अपने बड़े भाई रज्जन को रांची की बस में बिठाने के लिए बस स्टैंड गया था. उसके साथ उसका छोटा भाई मेराज भी था. अनवर ने मेराज को जाने के लिए बोला और कहा कि कुछ देर में वह आ जायेगा. मेराज का कहना है कि वह नमाज पढ़ने चला गया. वहां से लौटा तो पता चला कि उसके भाई को गाेली मार दी गयी है. तातारपुर थाना पहुंचे सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर ने बताया कि 6-7 लोगों ने अनवर को दौड़ाया और उसके बाद उसे गोली मारी. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. 

पिता ने बताया कि पांच साल पूर्व मुस्लिम हाइस्कूल रेलवे समपार के पास अनवर के साथियों ने साजिश के तहत उसे बुलाकर बम से हमला कर दिया था. इसमें उसकी एक आंख पूरी तरह खराब हो गयी थी. इस मामले में मो. अनवर के पिता ने उसके तीन दोस्त तातारपुर निवासी मो. आदिल पिता, बरईचक निवासी मो. टिंकू और तातारपुर के ही रहने वाले मो. अमजद को नामजद किया था, जिसमें अनवर मुख्य गवाह था. मृतक के परिजनों के मुताबिक बम कांड केस में इसी माह कोर्ट में गवाही होने वाली थी. इसी को लेकर उक्त अपराधियों ने साजिश के तहत अनवर को गोली मार दी. मृतक के पिता मो. मंजर ने बताया कि अनवर दो दिन पहले ही दिल्ली से भागलपुर आया था. रविवार शाम को अपने बड़े भाई रज्जान को डिक्सन मोड़ स्थित बस स्टैंड पर रांची जाने वाली बस पर चढ़ाकर घर लौट रहा था. इसी दौरान यह घटना हुई है.

Related Articles

Back to top button
Close