खबरेदेशनई दिल्ली

यूपी चुनावी मैदान में 200 सीटों पर हिंदू राष्ट्रवादी संगठन लड़ेंगे चुनाव .

नई दिल्ली, 14 जनवरी (हि.स.)। अखिल भारत हिंदू महासभा, जनसंघ पार्टी, शिवसेना हिन्दुस्तान, प्रजा शक्ति पार्टी, किसान विकास पार्टी, भारतीय हिन्द फौज, हिन्दू रक्षक दल एवं ओजस्वी पार्टी के पदाधिकारियों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। साथ ही ऐलान किया कि सभी मिलकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश कौशिक, राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा एवं जनसंघ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयेन्द्र सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए संयुक्त प्रत्याशी खड़ा करेंगे। इन सभी दलों ने मिलकर हिंदू राष्ट्रवादी गठबंधन नाम से मोर्चा का गठन किया है। गठबंधन उत्तर प्रदेश में कम से कम 200 प्रत्याशी खड़ा करेगा।

गठबंधन मुख्य रूप से हिन्दू राष्ट्र की स्थापना, हिन्दू, हिन्दी हिन्दुस्तान का विकास, देश के हिन्दुओं के हितों की रक्षा एवं भारतीय संस्कृति व हिन्दू आस्था का संरक्षण व संवर्धन, अयोध्या में भगवान राम के जन्मस्थान पर मंदिर का निर्माण, देश में समान नागरिक कानून बनाने, गौहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने, गौसंरक्षण व संवर्धन, राष्ट्रविरोधी शक्तियों का सर्वनाश, राष्ट्रीय हितों की रक्षा, आतंकवाद को समाप्त करने, किसानों, मजदूरों व युवाओं का कल्याण व सशक्तिकरण, खेती को उद्योग का दर्जा दिलाने, ग्रामीण क्षेत्रों में लघु व कुटीर उद्योग की पुनर्स्थापना, महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए विशेष कानून बनाने, पूर्ण शराबबंदी लागू करने, पुलिस व्यवस्था में सुधार, शिक्षा स्वास्थय व रोजगार सृजन में सुधार, प्राकृतिक संसाधानों के गैरकानूनी खनन व दोहन को रोकने, गंगा और अन्य नदियों का संरक्षण, धारा-370 को समाप्त करने आदि मुद्दों पर चुनाव लड़ेगा। गठबंधन के प्रत्याशियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

नेताओं ने कहा कि गठबंधन भाजपा, सपा बसपा आदि दलों द्वारा जनता से वादा खिलाफी करने व भ्रष्टाचार, जातिवाद, भाई-भतीजावाद करने का पर्दाफाश करेगा। गठबंधन की सरकार आने पर सभी मुकदमों का विवेचन कराकर फर्जी मुकदमे दायर करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close