खबरे

बिहार : राजदेव रंजन मर्डर केस में शहाबुद्दीन बना दसवां आरोपी, सीबीआई जल्द पेश करेगी चार्जशीट

पटना, सनाउल हक़ चंचल-26 ,मई :बिहार के बाहुबली नेता व पूर्व राजद सांसद शहाबुद्दीन की मुश्किल कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सीबीआई ने उन्हें दसवां आरोपी बनाया है. आज शहाबुद्दीन की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई.  सीबीआई अब जल्द ही उनके खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी.  

बता दें कि सीबीआई ने पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में जांच के दौरान मो. शहाबुद्दीन की भी संलिप्तता पायी थी.. फिलहाल शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीबीआई के विशेष कोर्ट ने ही पूर्व सांसद के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. जिसके बाद आज शहाबुद्दीन की सीबीआई कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई।

गौरतलब है कि अपराधियों ने सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मार कर हत्या कर दी थी. घटना लगभग एक साल पहले 13 मई 2016 की शाम सीवान में हुई थी. अज्ञात अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था. अपराधी दो बाइक पर सवार होकर आए थे और वारदाता कर फरार हो गए थे. जांच में यह बात आयी थी कि घटना के तार तब सीवान जेल में बंद बिहार के बाहुबली नेता और माफिया शहाबुद्दीन से जुड़े हैं।

तब दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने सरकार से मामले की सीबीआई जांच की मांग की, लेकिन तीन माह बीत जाने के बाद भी जब सीबीआई ने केस को नहीं लिया तो आशा रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की. इसके बाद हत्याकांड की जांच सीबीआई ने शुरू की. जांच के दौरान सीबीआई टीम कई बार सीवान जाकर जांच की थी।

इधर शहाबुद्दीन की संलिप्तता पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में पायी गयी है. हत्याकांड के अनुसंधानकर्ता सीबीआइ के डीएसपी सुनील सिंह रावत ने विशेष कोर्ट में एक आवेदन दाखिल किया. इसमं उन्होंने पूर्व सांसद के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर मामले की पेशी के लिए हाजिर करने की याचिका दायर की थी. जिसे सीबीआई की विशेष कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

यह भी पढ़े : बिहार बोर्ड के अब इस दिन आएंगे 10th और 12th के रिजल्ट !नतीजे में देरी

Related Articles

Back to top button
Close