स्पोर्ट्स

बिहार : श्री-श्री 108 मौनी बाबा स्मृति के पहले लीग मैच में मुंगेर की टीम ने कटिहार को हराया

पटना ,सनाउल हक़ चंचल  ( 23 मई ) बेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र के बाघी वार्ड 25 में श्री-श्री 108 मौनी बाबा स्मृति राज्यस्तरीय नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज रंगारंग सांकृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ। इस दौरान खुले आसमान में जमकर आतिशबाजी की गयी। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश गंगोत्री राम त्रिपाठी, नगर निगम के महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह व उपमेयर राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। साथ ही खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त भी किया।

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश गंगोत्री राम त्रिपाठी ने कहा कि खेल में कैरियर है। रात की दुधिया रोशनी में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बेमिशाल है। खिलाडियों को खेल की भावना से खेलने की जरूरत है। महापौर श्री सिंह ने आयोजक की तारीफ करते हुए कहा कि महानगरों की तरह अपने जिले में नाइट मैच हो रहे हैं। जो नगर निगम क्षेत्र में बढ़ते विकास का साक्ष्य है। उन्होंने कहा कि खेत को मैदान बना कर क्रिकेट मैच देख लगन फिल्म याद आयी है। यह आयोजन काबिले तारीफ है। इस तरह के आयोजनों को बढ़ावा देने के लिए लोगों को आगे आने की जरूरत है। बाइट कम्प्यूटर के निदेशक संजय सिंह ने कहा कि खेल अनुशासन का प्रतीक है। अनुशासन ही इंसान को महान बनाता है।

आगत अतिथियों का स्वागत वार्ड पार्षद उदय सिंह ने बुके व चादर देकर किया। उद्घाटन उपरांत पहला लीग मैच कटिहार और मुंगेर के बीच खेला गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए कटिहार की टीम निर्धारित 16 ओवर में 141 रनों पर ऑल आउट हो गयी। जवाब में मुंगेर की टीम नौ ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज की। मुंगेर की ओर से तूफानी बल्लेबाजी कर 72 रन बनाने वाले अविनाश कुमार को मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार दिया गया। कमेंट्री टीपू कुमार कर रहे थे। इस मौके पर बिट्टू, प्रभाकर, मोहन, चिंकू आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close