खबरेबिहारराज्य

बिहार: सड़क किनारे खड़े 8 लोगों को कार ने कुचला , 4 लोगों की हुई मौत , 4 की हालत गंभीर

पटना, सनाउल हक़ चंचल- भागलपुर में शुक्रवार देर रात भीषण दुर्घटना घटी है. सड़क किनारे खड़े 8 लोगों को एक तेज रफ़्तार कार ने कुचल डाला. यह दुर्घटना शाम सेंट्रल जेल के सामने घटी. इस भीषण हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई.  4 की हालत गंभीर है. हादसे में कार में सवार पांच लोग भी घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, घटना के वक्त घायल सभी आठ लोग बाइक लेकर सड़क किनारे खड़े थे. तभी तिलकामांझी से जीरोमाइल की ओर जा रही तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने उन्हें कुचल दिया.

एनएच-80पर सेंट्रल जेल के सामने तेज रफ्तार कार शुक्रवार शाम अनियंत्रित हो गई. फिल्मी अंदाज में कार तीन मिनट तक सड़क पर माैत बनकर घूमती रही. पहले साइकिल सवार को टक्कर मारी, फिर लहराती हुई एयरपोर्ट की दीवार की ओर पहुंची और बाइक सवार को उड़ा दिया. बाइक सवार 30 फीट हवा में उछला और फिर धड़ाम से नीचे जा गिरा. इसके बाद जेल गेट के सामने खड़े पांच लोगों को बाइक समेत उड़ा दिया.

39411231-d349-412a-8a83-540014afdac4

टक्कर मारने के बाद कार फिर लहराई और बाइक पर बैठे एक युवक को टक्कर मार दी. युवक 30 फीट फेंका गया और पेड़ से जा टकराया. कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल हो गए. सभी को मेडिकल कॉलेज अस्पताल और सबौर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया. शाम 6.30 बजे अपनी कार जेएच 09 एएफ 1721 से आसनसोल के डॉ. उमाशंकर प्रसाद अपने ससुराल सबौर जा रहे थे. कार में उनकी पत्नी कृष्णा कुमारी, दो बेटियां उमनी (6 वर्ष), प्रियांशी (3 वर्ष) भी सवार थे.

न्यूवर्द्धमान टॉउनशिप का ड्राइवर अनिल कुमार रजक कार चला रहा था. हंसडीहा के रास्ते भागलपुर पहुंची डॉ. उमाशंकर की कार सेंट्रल जेल के पास असंतुलित हो गई. जेल के पास साइकिल से इंग्लिश फरका जा रहे सुदामा यादव को कार ने सबसे पहले अपनी चपेट में लिया. उसके हाथ-पैर में चोटें आई. टक्कर के बाद कार बांयी ओर से लहराती हुई दाहिनी ओर चली गई. बाइक से बैजलपुर जा रहे कस्तूरबा विद्यालय नाथनगर के शिक्षक अमरजीत पासवान को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि वे बाइक समेत सड़क के दूसरी ओर (बांयी ओर) फेंका गया. करीब 30 फुट हवा में उलछते हुए वह जेल गेट के पास गिरा तो उसका सिर फट गया.

dffb2908-9816-4c55-bc81-63606cf7b4c4

अनियंत्रित कार सभी को कुचलने के बाद आगे पेड़ से जा टकराई. कार की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जेल के सामने मौजूद एक बंद गुमटी धक्का लगने के बाद दस मीटर दूर जा गिरी. हादसे में गाड़ी के सामने का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

घायलों में नाथनगर से सबौर इंग्लिश फरका स्थित अपने घर जा रहे अमरदीप यादव और सुदामा यादव के अलावा किनारे बाइक लगाकर बैठे कैदियों के परिजन हर्षवर्धन पासवान (कुमरथ, कजरैली), फंटुश कुमार (भदरिया), ज्ञानी पासवान (कुमरथ,कजरैली), सकीचंद पासवान (कुमरथ,कजरैली) शामिल हैं.

घायल कार चालक वर्धमान के न्यू टाउन निवासी अनिल रजक को मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कार में बैठे एक ही परिवार के दो बच्चे समेत एक पुरुष और एक महिला का निजी नर्सिग होम में इलाज चल रहा है. पर पहुंचकर सिटी डीएसपी के प्रभार में डीएसपी मुख्यालय रमेश कुमार ने घटना की विस्तृत जानकारी ली. 

Related Articles

Back to top button
Close