उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मेडिकल कॉलेज की परीक्षा शुरू, 10 दिन बंद रहेगी ओटी

कानपुर, 20 फरवरी (हि.स.)। एमबीबीएस और एमएस की परीक्षा इन दिनों मेडिकल कॉलेज में चल रही है। जिसके चलते दस दिनों तक ऑपरेशन थियेटर(ओटी) को बंद कर दिया गया है। सिर्फ इमरजेंसी में ही मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा।

हैलट अस्पताल में सामान्य सर्जरी मंगलवार से दस दिन तक बंद रहेगी। इमरजेंसी ऑपरेशन के लिए सिर्फ रिजर्व ओटी चालू रहेगी। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में यूजी व पोस्ट ग्रेजुएट एमएस करने के लिए एक दर्जन से अधिक छात्रों की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है, तीन वर्षीय इस कोर्स की परीक्षा की तैयारियां पहले ही पूरी की ली गई है। परीक्षा के दौरान सर्जरी विभाग के पांच आपरेशन थिएटर बंदकर दिए गये है। वहीं इमरजेसी आपरेशन की रिजर्व ओटी चालू रहेगी। 

प्राचार्य प्रो. नवनीत कुमार ने बताया कि जूनियर डॉक्टरों की परीक्षाओं के चलते यह फैसला लिया गया है, पर मरीजों के हितों को बराबर ध्यान दिया जाएगा। मरीजों को अस्पताल में किसी भी प्रकार की परेशानियां नहीं होने दी जाएंगी। अगर जरूरत पड़ी तो बाहर से इन दिनों तक के लिए डॉक्टर को बुलवाया जाएगा। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के कुलसचिव आरसी अवस्थी ने बताया कि परीक्षा में किसी भी प्रकार गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। परीक्षा सेंटर पर समय से पेपर उपलब्ध कराएं जाएंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close