Home Sliderदेशनई दिल्ली

बोफोर्स मामले में सीबीआई को निर्देश देने की मांग को लेकर , अजय अग्रवाल ने अटार्नी जनरल को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली, 30 जनवरी (हि.स.)। बीजेपी नेता और वकील अजय अग्रवाल ने अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वो सीबीआई को निर्देश दें कि बोफोर्स मामले में सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ सुप्रीम कोर्ट में तुरंत हलफनामा दें। बतादें कि अजय अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर बोफोर्स मामले की जांच की मांग की है। इस मामले की सुनवाई दो फरवरी को होने वाली है।

अजय अग्रवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 16 जनवरी को उनसे पूछा था कि बोफोर्स मामले की जांच की मांग करने वाली उनकी याचिका क्यों न खारिज कर दी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इसका स्पष्टीकरण देने के लिए अंतिम मौका देते हुए कहा कि 2 फरवरी तक जवाब देने का निर्देश दिया था। 

इससे पहले की सुनवाई के दौरान वकील अजय अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस मामले में नये सबूत मिले हैं। अजय अग्रवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पिछले 12 वर्ष से लंबित है।

बतादें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने 31 मई,2005 को अपने फैसले में बोफोर्स तोप सौदे के मामले में हिंदुजा बंधुओं को सभी आरोपों से बरी कर दिया था। सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं दी है। पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उसे दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने की मंजूरी नहीं मिली थी। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करने की समय सीमा 17 सितंबर,2005 को खत्म हो गई थी, जिसके बाद अजय अग्रवाल ने ये याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट 18 अक्टूबर,2005 को इस अर्जी पर सुनवाई को सहमत हो गया था, तब से लेकर अब तक सुप्रीम कोर्ट में यह मामला लंबित है।

बोफोर्स मामले ने पूर्ववर्ती स्व. राजीव गांधी की सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था लेकिन अब तक इस मामले में कोई दोषी नहीं ठहराया जा सका है।

Related Articles

Back to top button
Close