खबरेमहाराष्ट्रराज्य

बोर्ड परीक्षा की तिथि घोषित , 23 अप्रैल से बारहवीं और 29 से दसवीं की परीक्षा

मुंबई. बोर्ड परीक्षाओं की तिथि की राह देखे रहे, विद्यार्थियों-अभिभावकों, प्रिंसिपल और शिक्षकों का इंतजार समाप्त हुआ. स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने गुरुवार को बताया कि 23 अप्रैल से बारहवीं और 29 अप्रैल से दसवीं की लिखित परीक्षा का आगाज होगा.

कोरोना महामारी के चलते इसबार बोर्ड की परीक्षा एक से डेढ़ महीना देरी से आयोजित की जा रही है. परीक्षा अप्रैल में होगी यह तो तय हो गया था, लेकिन तिथि को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई थी. ऐसे में शिक्षा संस्थानों से लेकर विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों में यह चिंता थी कि प्रैक्टिकल्स कब होंगे? लिखित परीक्षा कब होगी? ऐसे में गुरुवार को शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बोर्ड परीक्षाओं की तिथि की घोषणा की.

उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक बारहवीं के विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल्स और 9 से 28 अप्रैल तक दसवीं के विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल्स की परीक्षा ली जाएगी. परीक्षा की एसओपी फिलहाल जारी नहीं की गई है, लेकिन जल्द एसओपी जारी करने की बात शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कही. परीक्षा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की बात भी कही गई. लिखित और प्रैक्टिकल्स परीक्षा की तिथि घोषित हो चुकी है ऐसे में अब विद्यार्थियों को भी अपनी कमर कस लेनी चाहिए और बोर्ड की परीक्षा में जुट जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button
Close