Home Sliderदेशनई दिल्ली

भाजपा की ‘जल-मिट्टी रथ यात्रा’ शुरू , देश के हर कोने से ली जाएगी मिट्टी

नई दिल्ली, 14 फरवरी : समूचे देश को एकसूत्र में पिरोने और राष्ट्रीयता की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजधानी में ‘राष्ट्र रक्षा महायज्ञ’ करने जा रही है । इस महायज्ञ में कुंडों के निर्माण के लिए देश के हर कोने से जल और मिट्टी एकत्र की जाएगी। इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को ‘जल-मिट्टी रथ यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस अवसर पर इंडिया गेट पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में रथ यात्राएं तो बहुत निकली हैं लेकिन यह अपने आप में असाधारण है क्योंकि यह रथ यात्रा राष्ट्रहित में निकाली जा रहा है । उन्होंने कहा कि भारत पूरे विश्व को अपना परिवार मानता है । कई विदेशी विद्वानों ने भारतीय संस्कृति की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि हम देश की एकता,अखण्डता और समूचे विश्व के कल्याण के लिए काम करते हैं ।

विश्व गुरू बनने की राह पर भारत, जवानों का सिर झुकने नहीं देंगे : राजनाथ

‘राष्ट्र रक्षा महायज्ञ’ का आयोजन भाजपा सांसद महेश गिरि के नेतृत्व में किया जा रहा है। इससे पहले 18 से 25 मार्च तक जल-मिट्टी रथ यात्रा चलेगी। इस रथ यात्रा के जरिए देश की सीमाओं की मिट्टी और चार धाम का जल लेकर दिल्ली आया जाएगा । इस जल और मिट्टी से लालकिले के समीप 108 यज्ञ कुंडों का निर्माण किया जाएगा । इन कुंड़ों में ही राष्ट्र रक्षा महायज्ञ किया जाएगा। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close