Home Sliderखबरेबिहारराज्य

आज भी राबड़ी नहीं जा रहीं दिल्ली , ED ने बुलाया था पूछताछ के लिए

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद की वाइफ और बिहार की एक्स सीएम राबड़ी देवी आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगी. बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी आज भी पटना में ही हैं. ईडी के सामने पेश नहीं होने की क्या वजह है इस बात का खुलासा तो नहीं हो सका है, लेकिन राबड़ी आज भी दिल्ली नहीं जाएंगी.

बतादें कि रेलवे के होटलों के एलॉटमेंट घोटाले में मनी लांड्रिंग मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को आज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होना था. लेकिन राबड़ी देवी नहीं गईं. इससे पहले 11 अक्टूबर को भी राबड़ी देवी ईडी के नोटिस पर पूछताछ के लिए नहीं पहुंची थीं.

सूत्रों के मुताबिक अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने की उन्होंने कोई वजह बताई है या नहीं. बता दें कि सीबीआई ने भी हाल ही में इसी मामले में तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद के भी बयान दर्ज किए थे. ईडी ने कुछ दिनों पहले ही लालू प्रसाद और उनके परिजनों के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में केस दर्ज किया है. यह मामला तब का है जब लालू पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे.

मोतिहारी में ठेकेदार को मारी गोली, आक्रोशित लोगों ने एक अपराधी को पीटकर मार डाला, यहां की है घटना

ईडी ने कुछ समय पहले धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था. ईडी ने संप्रग सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की थी.

प्रवर्तन निदेशालय के साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो और कर अधिकारियों का आरोप है कि 2006 में रेल मंत्री के रूप में लालू यादव ने झारखंड की राजधानी रांची और ओडिशा के पुरी में होटल चलाने के लिए एक निजी कंपनी को ठेका दिया था. इसके बदले में पटना में तीन एकड़ भूखंड बतौर रिश्वत लिया था, जहां अब एक मॉल का निर्माण किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close