खबरेमहाराष्ट्रराज्य

भारतीय चलन के जाली नोट के साथ 4 गिरफ्तार 35 लाख 58 हजार रुपए की जाली नोट जब्त, पालघर में बनाते थे जाली नोट

मुंबई.क्राइम ब्रांच ने भारतीय चलन के जाली नोट के साथ चाल लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 35 लाख 58 हजार रुपए की जाली नोट जब्त की गयी है. वे विक्रोली में जाली नोट सप्लाई करने के लिए आए थे.

विक्रोली में जाली नोट सप्लाई का मिला सुराग

क्राइम ब्रांच यूनिट-7 के प्रभारी पुलिस निरीक्षक मनीष श्रीधनकर को सूचना मिली कि विक्रोली (पूर्व) इस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर प्रवीण होटल के पास दो लोग जाली नोट सप्लाई करने के लिए आने वाले हैं. पुलिस उपायुक्त अकबर पठान के मार्गदर्शन में प्रभारी पुलिस निरीक्षक

देखे वीडियो ….

मनीष श्रीधनकर, सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष मस्तुद एवं महेंद्र दोरकर की टीम ने ट्रैप लगाकर प्रवीण होटल के पास दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा. उनकी तलाशी ली गयी, तो उनके पास से 2 लाख 80 हजार रुपए की जाली नोट जब्द की गयी. उनकी पहचान अब्दुल्ला कल्लू खान (24) और महेंद्र तुकाराम खंडासकर (50) के रूप में हुई.

पालघर में बनाते थे जाली नोट

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी महेंद्र ने पालघर के वाडा स्थित अपने घर में प्रिंटर, स्केनर, पेपर और इंक का इस्तेमाल कर जाली नोट बनाया था. पुलिस ने जब उसके घर पर छापा मारा, तो उसके घर से 32 लाख 54 हजार रुपए की और जाली नोट बरामद हुई. उसमें 100, 200, 500 एवं 2000 रुपए की जाली नोट थी. पुलिस ने महेंद्र की जाली नोट बनाने एवं सप्लाई करने में मदद करने वाले दो और लोगों को गिरफ्तार किया. उनकी पहचान बोईसर के रहने वाले फारुख पासा चौधरी (33) और नालासोपारा निवासी अमीन उस्मान शेख (41) के रूप में हुई.

Related Articles

Back to top button
Close