खबरेस्पोर्ट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में वापसी की पूरी कोशिश करुंगा : रोहित

Sports. नई दिल्ली, 03 मार्च=  भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि वो भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में वापसी की पूरी कोशिश करेंगे। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है। चूंकि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक सप्ताह का अंतर है, ऐसे में चयनकर्ता रोहित के प्रदर्शन पर बारीकी से निगाह रखेंगे और राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी पर है।

रोहित ने एक साक्षात्कार में कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में वापसी की पूरी कोशिश करुंगा। मैंने अपने करियर में अभी तक इस बारे में कभी नहीं सोचा कि मुझसे प्रतिस्पर्धा में कौन है। बतौर खिलाड़ी आप सुधार नहीं कर सकते, अगर आप सिर्फ इसी आधार पर सोचते रहोगे। मेरी प्रतिस्पर्धा खुद से है। मैं अपना समय उन चीजों पर नहीं लगाता जो मेरे नियंत्रण में नहीं हैं लेकिन भारत जो भी मैच खेले, उसमें मैं एक भी मैच नहीं चूकना चाहता।

रोहित के लिए पिछले चार महीने काफी दर्दनाक रहे हैं, जिसमें वह हैमस्ट्रिंग की सर्जरी से गुजरे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट से बाहर रहने वाला समय आसान नहीं था लेकिन वह पहले भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस तरह के हालात से निपटने के लिए मानसिक रूप से मजबूत हूं लेकिन जब सर्जरी होती है तो कुछ शुरुआती चिंताएं भी हैं। लेकिन एक बार मैंने यह करवा ली तो ब्रिटेन में मेरे डॉक्टरों ने मुझे कहा कि एक उचित रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से मैं साढ़े 3 से 4 महीने के अंदर खेलने के लिए दोबारा फिट हो जाउंगा। यह मुश्किल दौर होता है जब आप वह सब काम नहीं कर सकते जिसे आप सबसे ज्यादा चाहते हो।

Related Articles

Back to top button
Close