उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए काम करें : केशव प्रसाद मौर्य

इलाहाबाद, 26 जनवरी (हि.स.)। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गणतन्त्र दिवस पर पुलिस लाइन इलाहाबाद में देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए काम करना है।
वे उक्त बातें गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा। 

उन्होंने कहा कि देश को आतंकवाद से मुक्त कराने के लिए हमसब संकल्पित हैं।देश के विकास के लिए प्रत्येक नागरिक को लगातार काम करते रहना है। इस मौके पर उन्होंने पुलिस लाइन के स्पोर्ट्स काम्पलेस और जिम के आधुनिकीकरण की घोषण किया।

इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया और मार्चपास्ट और परेड की सलामी ली। इस मौके पर देश और प्रदेश वासियों को गणतन्त्र दिवस की बधाई दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों सहित अन्य लोगों को सम्मानित किया।

ध्वजारोहण के अवसर पर आईजी जोन इलाहाबाद एस.एन.साबत, डीआईजी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि, पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अपराध वृजेश मिश्र, पुलिस अधीक्षक यमुनापार दीपेन्द्र नाथ चौधरी सहित आलाधिकारी उपस्थित रहे। 

गणतंत्र दिवस पर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने अपने कार्यालय में ध्वजा रोहण किया। संगम नगरी सहित सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं ने गणतन्त्र दिवस पर तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन किया। 
स्वामी विवेका विद्याश्रम इंटर कालेज जार्जटाउन, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय जार्जटाउन, इलाहाबाद न्यूज रिपोर्टस क्लब जनपद के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल कालेज, विश्वविद्यालय में गणतन्त्र दिवस पर ध्वाजा रोहण किया गया।

Related Articles

Back to top button
Close