खबरेस्पोर्ट्स

भारत को हराना है तो अपना शत प्रतिशत देना होगा : एरोन फिंच

नई दिल्ली, 26 सितम्बर (हि.स.) । इंदौर में खेले गये तीसरे एकदिवसीय में 124 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने कहा कि यदि भारत को उन्हीं के घर में हराना है तो अपना शत प्रतिशत देना होगा, यदि आप 90 प्रतिशत खेलते हैं, तो फिर उन्हें हराना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को वापसी का मौका देंगे तो वे आपको 10 में से नौ बार हरा देंगे। उन्होंने कहा कि पिछले मैचों में हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन हमने भारतीय टीम को वापसी का मौका दिया और परिणाम सामने है। 

उन्होंने कहा कि घर के बाहर जीत दर्ज करना हर टीम प्रयास करती है और मुझे लगता है कि जब आप हारना शुरू करते हैं, तो आप अपना थोड़ा सा आत्मविश्वास खो देते हैं। दक्षिण अफ्रीका और भारत में हमें हार का सामना करना पड़ा है। हमने विश्व के बेहतरीन टीमों के खिलाफ श्रृंखला गंवायी है।

बता दं कि भारत के खिलाफ पांच मैंचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया 3-0 से पिछड़ कर श्रृंखला पहले से ही हार चुका है और अब वे बेंगलुरु और नागपुर में बाकी बचे दो मैचों में प्रतिष्ठा के लिए खेलेंगे। भारतीय टीम ने रविवार को इंदौर में पांच विकेट से जीत हासिल कर श्रृंखला में 3-0 से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पिछले 13 एकदिवसीय मैचों में से 11 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दो बारिश के कारण रद्द हो गये थे। इस साल ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के 5-0, न्यूजीलैंड के 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं , भारत के खिलाफ अभी तक वह एक भी मैच नहीं जीत पाये हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close