Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र में भीषण सडक हादसे में 17 की मौत 15 घायल , ड्रवाइर की लापरवाही से ……

मुंबई  : महाराष्ट्र के सतारा जिले के पास मंगलवार की सुबह ओवरस्पीडिंग की वजह से ट्रक के पलटने से 17 मज़दूरों की मौके पर मौत हो गई.  पुणे की ओर जा रही मज़दूरों से भरी ये ट्रक मुबंई-बेंगलुरु हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बताया जा रहा है कि ड्रवाइर की लापरवाही से संतुलन खोने से ट्रक बैरीगेट से टकराकर पलट गया. दुर्घटना में 17 मज़दूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 15 मज़दूर घायल हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार हाईवे पर अलसुबह 6 बजे एक टैंपो हाईवे पर डिवाइडर से टकरा गया। इस हादसे में टैंपो में सवार लोगों में से 17 की मौत हो गई वहीं 15 अन्य घायल हो गए। मारे गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं बताई जा रही हैं। टैंपो में सवार सभी लोग कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम करते थे और कर्नाटक के बीजापुर के रहने वाले थे। हादसे में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची खंडाला पुलिस के अनुसार दुर्घटना खंबाटकी घाट पर हुई है। प्रारंभिक रूप से ड्रायवर के टैंपो से नियत्रंण खोने की बात सामने आ रही है। तेज रफ्तार में आ रहे टैंपो पर से ड्रायवर ने संतुलन खो दिया जिसके चलते यह बैरिकेड से टकराकर पलट गया। फिलहाल जांच जारी है

वही, सोमवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर के नजदीकी गांव चेली में निजी स्कूल की बस करीब 400 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 23 बच्‍चों की सहित चालक व दो श‍क्षिकों की मौत हो गई, जबकि दस बच्‍चे घायल हैं। हादसे में एक महिला की भी मौत हुई है। हादसे में मारे गए अधिकतर बच्चे 5 से 12 साल तक की आयु के थे।

Related Articles

Back to top button
Close