Home Sliderखबरेविदेश

भीषण रेल हादसा : मिस्र में आपस में टकराई दो ट्रेने , 15 की मौत , 40 घायल

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा के उत्तर में स्थित बहेरा प्रांत में बुधवार (28 फरवरी) को दो रेलगाड़िया टकरा गई. इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी एमईएनए ने परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद एज के हवाले से बताया, “बहेरा रेल दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग घायल हुए हैं.” मिस्र के सरकारी टीवी के अनुसार परिवहन मंत्री हेशम अराफात बचाव कार्य पर नजर रखने के लिए घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गए थे.

बहेरा सुरक्षा प्रमुख अला एल-दिन अब्देल-फतेह ने इससे पहले कहा था कि बहेरा के हमादा जिले में एक यात्री रेलगाड़ी के दो कोचों के पटरी से उतर कर एक मालगाड़ी से टकराने से दुर्घटना हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद मेगहेद ने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराने के लिए 30 से ज्यादा एंबुलेंस गाड़ियां घटनास्थल की ओर भेजी गई थीं.

Egypt-Train

मिस्र के सरकारी अभियोजक ने घटना की जांच के लिए इंजीनियरों का एक दल गठित किया है. मिस्र में पिछले कुछ सालों में कई रेल दुर्घटनाएं हुई हैं जिनमें सैंकड़ों लोगों की मौत हुई है. पिछले साल अगस्त में तटीय प्रांत एलेक्जांड्रिया में दो रेलगाड़ियों की टक्कर में 49 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

 

Related Articles

Back to top button
Close