खबरे

महाराष्ट्र का पहला आदर्श जिला मुख्यालय बना पालघर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नें किया उद्घाटन

पालघर : सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नें गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा पालघर जिला के नए मुख्यालय का उद्घाटन कर उसे अधिकारियों और आम जनता के लिए खोल दिया. जव्हार रजवाड़े की डिजाईन पर आधारित 103 हेक्टर जमीन पर बनें इस नए मुख्यालय का निर्माण सिडको नें किया हैं.

बता दे की सागरी, नागरी और डोंगरी में बसा पालघर जिला 1अगस्त 2014 में ठाणे जिला से अलग होकर नया जिला बना था. और अभी तक जिला के सभी कार्यालय भाड़े की बिल्डिंगो में चल रहे थे.

देखें विडियों ………

वही जिला के नए मुख्यालय का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नें व एकनाथ शिंदे ने कहा की अब इस नए मुख्यालय से पालघर जिले का तेजी से विकास होगा.सभी सुबिधाओं से लैस पालघर जिला मुख्यालय पुरे महाराष्ट्र हाईटेक और महाराष्ट्र का पहला आदर्श जिला मुख्यालय हैं. और ऐसा मुख्यालय सभी जिलों में होना चाहिए.

 खास बात यह है की डीएम कार्यालय,जिला परिषद कार्यालय और एसपी कार्यालय यह तीनों कार्यालय एक साथ होने के कारण बिभिन्न कामों को लेकर आने वाली आम जनता को एक जगह से दुसरे जगह भटकना नही पड़ेगा जैसा की दुसरें जिलों में जिस तरह भटकना पड़ता हैं ,उनका सभी काम एक जगह पर ही होगा, जिसके कारण उनके समय और पैसे दोनों की बचत होंगी .

देवेन्द्र फडणवीस नें किया था भूमि पूजन

पालघर जिला के इस नए मुख्यालय के निर्माण के लिए 2016 तत्कालीन मुख्य मंत्री नें सिडको की सहायता से इस नए मुख्यालय के लिए भूमि पूजन कर इसके निर्माण का कार्य शुरू किया था, और 2019 में यह मुख्यालय बन कर तैयार होने वाला था.लेकिन इसके निर्माण में करीब 5 साल का वक्त लग गया .

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार,गृहमंत्री दिलीप वळसे पाटील महसुल मंत्री बाळासाहेब थोरात, मुख्य सचिव सिताराम कुंटे, ऑनलाईन, और नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे, महसुल व ग्रामविकास मंत्री अब्दूल सत्तार, पालघर जिप. अध्यक्षा वैदही वाढाण, सांसद राजेंद्र गावीत, विधायक श्रीनिवास वनगा, सुनिल भुसारा, राजेश पाटील, विनोद निकोले, रविंद्र पाठक, कोकण विभागीय आयुक्त विलास पाटील, सिडको के उपाध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक डॉ. संजय मुखर्जी, कोकण परिक्षेत्र  उपमहानिरिक्षक संजय मोहिते, सिडको के सहव्यवस्थापकीय संचालक डॉ. कैलास शिंदे, डीएम डॉ. माणिक गुरसळ, जिप.सीईओ सिद्धाराम सालीमठ, एसपी दत्तात्रेय शिंदे बड़ी संख्या में अधिकारी और स्थानिक नेता व अन्य मान्यवर उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close