खबरेमध्यप्रदेशराज्य

मंत्री मीणा ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्या

विदिशा, 10 फरवरी (हि.स.)। राज्यमंत्री सूर्यप्रकाश मीणा शुक्रवार की रात ग्राम करैला पहुंचे और यहां आयोजित रात्रि चौपाल कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होंने हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया।

राज्यमंत्री मीणा ने ग्रामवासियों से कहा कि उनकी मूलभूत अथवा व्यक्तिगत समस्या से अवगत होकर उनका हर संभव निराकरण हो, इसके लिए विशेष तौर पर समाधान कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने रात्रि चौपाल के उद्वेश्य को रेखांकित करते हुए कहा कि ऐसे ग्रामीणबंधु जो रोजगार, स्वरोजगार के लिए दिन में इधर-उधर चले जाते है उन सभी को शासन की नवीनतम योजनाओं की जानकारी देने और उनसे लाभांवित कराने का प्रयास है ताकि उनके रोजगार, स्वरोजगार के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार का अवरोध ना हो सकें। 

एसडीएम रविशंकर राय ने कहा कि ग्रामीणजनों की मूलभूत समस्याओं से अवगत होते हुए उनका निराकरण करने और शासन की योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ दिलाने के उद्वेश्य से जिले में रात्रि चौपालो का आयोजन सतत जारी है। उन्होंने खासकर समाधान एक दिन में तत्काल की जानकारी देते हुए बताया कि अब 14 विभागों के माध्यम से क्रियान्वित 45 सुविधाओं का लाभ उसी दिन देने के उद्वेश्य से लोक सेवा गारंटी के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही है। इसके अलावा उन्होंने राजस्व कार्यो की जानकारी दी। जनपद सीईओ वंदना शर्मा के द्वारा ग्रामीण विकास विभाग की जानकारी दी गई।

राज्यमंत्री मीणा ने मौके पर विभिन्न योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को मौके पर सामग्री व स्वीकृति पत्र प्रदाय किए। वही आमजनों की समस्याओं का निदान विभागो के अधिकारियों के द्वारा किया गया। आयोजन स्थल पर जनप्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close