उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मंदिर के पीछे मिला साड़े चार लाख पुराने नोटों से भरा थैला , पुलिस ने किया जप्त.

इलाहाबाद, 07 अप्रैल= नगर कीडगंज थानान्तर्गत मनकामेश्वर मंदिर के समीप शुक्रवार की सुबह एक बैग में पुराने पांच सौ और एक हजार के चार लाख से अधिक रुपये पाये गये। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस नोटों के बैग को कब्जे में उसकी गिनती कराने के बाद बैंक को सौपेंगी।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह उक्त थाना क्षेत्र में स्थित मनकामेश्वर मंदिर के समीप यमुना नदी में लाखों रूपये पुराने पांच सौ और एक हजार के नोट से भरा बैग देखा और पैसे पानी में तैरते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कीडगंज थाना प्रभारी पहुंचे और रुपये से भरे बैग को कब्जे में लेकर थाने ले आये। इस सम्बन्ध में अधिकारियों एवं बैंक के अधिकारियों को खबर दी।

आज से बिजली चोरों के खिलाफ चलेगा अभियान

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कुछ नोट पानी में भीगे हुए हैं। उन्हें सुखाया जा रहा है। अबतक की गिनती में साड़े तीन लाख रुपया गिना जा चुका है। गिले नोटों को सुखाया जा रहा है। लगभग साड़े चार लाख रुपया है। हमारा मानना है कि नोट बंदी के दौरान पैसा दबा कर किसी ने रखा रहा होगा और जमा न हो पाने की वजह से वह कागज का टुकड़ा हो गया। अब इस नोट को आरबीआई को लिखा पढ़ी करके सौंपा जायेगा। यह कालाधन का हिस्सा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close