खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मनसे से शिवसेना में आए लोगों को पद मिलने से शिवसैनिक नाराज , दो गुटों में जमकर मारपीट……

मुंबई, 12 फरवरी : शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन के बाद अब प्रदेश स्तर पर संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति का दौर चल रहा है। विभाग क्रमांक आठ में मनसे से आए कार्यकर्ताओं को प्रधानता दिए जाने से शिवसैनिकों में जहां नाराजगी व्याप्त है, वहीं इसके विरोध में सोमवार की सुबह जगह-जगह बैनरबाजी देखी गई। इसी क्रम में शिवसेना के दो गुटों में जमकर मारपीट होना भी बताया गया है।

गौरतलब है कि शिवसेना में संगठन में बदलाव करने का क्रम जारी है। इस बदलाव के दौरान सच्चे शिवसैनिकों की उपेक्षा की जा रही है तो दूसरी पार्टियों से आए लोगों को प्रधानता दी जा रही है। कुछेक नाराज शिवसैनिकों ने बैनरबाजी करते हुए शिवसेना नेताओं से पूछा है कि वह मनसे से आए हुए लोगों को इतनी प्रमुखता क्यों दे रहे हैं? शिव सैनिकों ने शिवसेना नेताओं से ज्वलंत सवाल करते हुए कहा है कि क्यों नहीं वे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को ही पार्टी मेंं शामिल कर लेते हैं। शिवसैनिकों ने ईशान्य मुंबई में जो बैनर लगवाया है, उसमें नवनिर्माण शिवसेना का उल्लेख किया गया है। इसी क्रम में पता चला है कि शिवसेना के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई है।

विमान के इंजन में लगी आग, पायलट की सतर्कता से दुर्घटना टली

हालांकि पुलिस ने इस मामले को दर्ज नहीं किया है। शिवसैनिकों का मानना है कि शिवसेना को निष्ठावंतों की जरूरत नहीं है। चार घर (राजनीतिक दल) घूमकर आए हुए लोगों की जरूरत है। शिवसेना ने बाबू दरेकर को उपविभाग प्रमुख बनाया है, जो कि पहले मनसे में थे। विजय पडवल को उपविभाग प्रमुख बनाया गया है जो पहले मनसे में थे, बाद में भाजपा में शामिल हुए और अब शिवसेना का दामन थामे हुए हैं। ज्ञानेश्वर वायाल को विधानसभा संगठक बनाया गया है, वे भी मनसे से शिवसेना में आए हैं। बाबू सालुंखे को शाखाप्रमुख बनाया गया है वे पूर्व में मनसे में थे और राणे समर्थक के रूप में प्रख्यात हैं और अब शिवसेना की सदस्यता ग्रहण कर लिया है।

शिवाजी कदम नामक वृदध को शिवसेना ने शाखाप्रमुख की जिम्मेदारी दी है, वे भी पहले मनसे में थे। नाना ताटोले को शाखा प्रमुख नियुक्त किया गया है, पहले वे राकांपा में थे, बाद में मनसे और उसके पश्चात भाजपा का दामन पकडा था और अब शिवसेना की शरण में हैं। इसके अलावा शरद कोथरे को शाखा प्रमुख बनाया गया है, वे इसके पहले मनसे पदाधिकारी थे। इस तरह से शिवसेना से बाहर के लोगों को प्रधानता मिलने से लोगों में नाराजगी व्याप्त है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close