Home Sliderखबरे

सोनाली बेंद्रे और इन सितारों को हुवा कैंसर, कुछ लोगो ने जीती जंग,तो कुछ हार गए !

मुंबई : मिडिया में आ रही खबरों की माने तो जानी मानी एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को कैंसर है। सोनाली ने हाल ही में सोशल मीडिया पर खुलासा किया है कि उन्हें कैंसर हैं। वो हाइग्रेड कैंसर से जूझ रही है। इस वक्त वो अपना इलाज न्यूयॉर्क में इलाज करवा रही हैं। आज हम आपको उन्हीं स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कैंसर था। इनमें कुछ स्टार्स ऐसे हैं जिन्होने कैंसर पर जंग जीती है। लेकिन कुछ इस लड़ाई को हार गए।

एक्ट्रेस नरगिस दत्त-….

अपने जमाने की मशूहर एक्ट्रेस रही नरगिस दत्त भी कैंसर का शिकार हुई है। हाल ही में फिल्म संजू के जरिए उन्हें दोबारा से याद किया गया। अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीतने वाली नरगिस 50 और 60 के दशक में बेहद पॉपुलर रही है। कैंसर की वजह से नरगिस ने अपनी जिंदगी को खो दिया। नरगिस को बचाने की पूरी कोशिश की गई थी। नरगिस का इलाज न्यूर्याक में हुआ था, लेकिन अफसोस वो नहीं बच पाई। नरगिस का निधन 3 मई 1981 को हो गया था।

मनीषा कोइराला-

हाल ही में फिल्म संजू ने नरगिस दत्त का रोल करने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने कई सालों तक कैंसर से जंग लड़ी है। साल 2012 में मनीषा को ओवरियन कैंसर हुआ। कई महीनों तक उनका इलाज न्यूयॉर्क में चला। मनीषा ने देश के बाहर जाकर कई बार सेशन्स अटेंड किए और कैंसर की लड़ाई पर आखिरकार जीत हासिल की।

राजेश खन्ना-

लेजेंड्री एक्टर राजेश खन्ना का निधन भी कैंसर की वजह से ही हुआ था। वो बॉलीवुड के पहले ऐसे सुपरस्टार रहे हैं जिन्होंने लगातार 15 फिल्में हिट दी थी। लोग इनकी फिल्में आज भी देखना पसंद करते हैं। काका ने लंबे वक्त तक कैंसर से लड़ाई लड़ी। 69 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। 18 जुलाई 2012 वो सभी को अलविदा कह गए थे।

मुमताज-

60 और 70 के दशक में सुपरस्टार रही मुमताज भी कैंसर से लड़ाई लड़ चुकी है। साल 2000 में उन्हें कैंसर के बारे में पता चला। जिसके बाद उनका लंबे वक्त तक इलाज चला। हालांकि उन्होंने कैंसर से हार नहीं मानी। कई कीमो सेशन्स के बाद उन्होंने इससे जंग जीत ली।

अनुराग बासु-

बर्फी जैसी फिल्म बना चुके डायरेक्टर अनुराग बासु भी कैंसर का शिकार हो चुके है। अनुराग को साल 2004 में पता चला की उन्हें ब्लड कैंसर है। बाद में उन्होंने कैंसर से काफी वक्त लड़ाई लड़ी। आखिरकार उन्होंने इस जंग को जीत लिया।

टॉम ऑल्टर-

मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर का इसी बीमारी के चलते देहांत हो गया है । टॉम ऑल्टर काफी लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे । बता दें कि 67 साल के टॉम ऑल्टर को स्किन कैंसर हो गया था। टॉम का इलाज मुंबई के सैफ़ी अस्पताल में चल रहा था। टॉम ऑल्टर के बेटे ने खुद बताया था कि उन्हें एक प्रकार का स्किन कैंसर है। जिसे स्क्वेमस सेल कार्सिनोमा के नाम से जाना जाता है। इसी बीमारी के चलते पिछले साल टॉम का अंगूठा भी काटना पड़ा था।

इरफान खान-

इसी साल मार्च में बॉलिवुड में तब हलचल सी मच गई, जब ऐक्टर इरफान खान ने कैंसर की बीमारी से जूझने का खुलासा किया। उन्होंने भी सोशल मीडिया पर एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है। फिलहाल अपनी इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान लंदन में हैं। 

आदेश श्रीवास्तव-

म्यूजिक की दुनिया के फेमस कम्पोजर और सिंगर आदेश श्रीवास्तव की मौत कैंसर की वजह से हुई। 5 सितम्बर 2015 को उनका निधन हो गया और महज 40 दिन ही वह कैंसर से लड़ सके थे। 

लीजा रे-

फिल्म कसूर में बोल्डनेस के चलते सुर्खियां पाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस लीजा रे भी कैंसर से जूझ चुकी है। लीजा को भी कभी कैंसर था। लीज़ा रे प्लाज्मा सेल्स कैंसर से गुज़र चुकी हैं। बाद में 2010 में उन्होंने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया। इससे उनके खून के सफेद ब्लड सेल्स में बनने वाले एंटीबॉडीस को फिर से रिकवर किया गया, लेकिन आज भी इस कैंसर का इलाज करवा रही है।

विनोद खन्ना-

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना कुछ वक्त पहले ही हमें छोड़कर गए है। विनोद खन्ना 70 साल के थे और वो कैंसर से पीड़ित थे। इस कैंसर की लड़ाई को लड़ते लड़ते विनोद खन्ना हार गए। विनोद खन्ना को ब्लैडर कैंसर था। अस्पताल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनका निधन ब्लैडर कैंसर की वजह से हुआ है।

आगे पढ़े : भूलकर भी न करें चंद्रग्रहण के दौरान ये काम

Related Articles

Back to top button
Close