खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

महाराष्ट्र निकाय चुनाव: थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

Maharashtra. मुंबई, 23 फरवरी =  महाराष्ट्र में मुंबई सहित 10 महानगरपालिका, 25 जिला परिषद व 283 पंचायत समिति की मतगणना थोड़ी देर में शुरु होने वाली है। इसके लिए प्रशासन ने मुंबई में 23 मतगणना केंद्रों नागपुर में 12 मतगणना केंद्रों पर जोरदार तैयारी की है। सभी केंद्रों पर बड़े पैमाने पर पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं।

मुंबई में मतगणना के लिए 23 मतगणना केंद्रों पर तैयारी पूरी कर ली है। इन केंद्रों पर एक चुनाव निर्णय अधिकारी को नियुक्त किया गया है तथा केंद्र में हर उम्मीदवार के हर प्रतिनिधि को प्रवेश दिए जाने की व्यवस्था की गई है। मतगणना केंद्र में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। मुंबई की 227 सीटों पर चुनाव लडऩे वाले 2275 प्रत्याशियों के तकदीर का फैसला थोड़ी देर होने लगेगा।

मुंबई में 23 मतगणना केंद्रों के पास 200 मीटर तक किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। केंद्रों के बाहर चुनाव परिणाम पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। साथ ही किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। इसी तरह की व्यवस्था नागपुर, पुणे, नासिक, पिंपरी-चिंचवड, सोलापुर, आकोला, अमरावती, उल्हासनगर व ठाणे मनपा क्षेत्रों में भी की गई है। मतगणना केंद्रों पर धीरे-धीरे प्रतिनिधियों की आवाजाही शुरु हो गई है।

Related Articles

Back to top button
Close