Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

महाराष्ट्र : पंचगंगा नदी में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस , 13 की मौत

मुंबई, 27 जनवरी :  कोल्हापुर में शिवाजी पुल पर से एक मिनी बस 100 फीट नीचे पंचगंगा नदी में गिर गई और उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। यह घटना शुक्रवार की रात में तकरीबन 11 बजे के आसपास घटित हुई। 

गणतंत्र दिवस को लेकर तीन दिन के अवकाश को देखते हुए पुणे के बालेवाड़ी और पिरंगुट परिसर के रहने वाले भरत केदारी, संतोष वरखडे और दिनेश नांगरे अपने-अपने परिवार के साथ कोकण पर्यटन के लिए निकले थे। ये सब 17 सीटर मिनी ट्रैवल्स बस से जा रहे थे और कोल्हापुर में शिवाजी पुल से यह मिनी बस पुल के बेरीकेटर को तोड़ते हुए 100 फीट नीचे पंचगंगा नदी में गिर गई। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद रात में ही स्थानीय युवकों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया और सूचना पाते ही दमकल विभाग के जवान, गोताखोर और स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया। शुरुआती दौर में पानी में डूबे सात लोगों के शवों को निकाला गया। अंत में क्रेन के माध्यम से मिनी बस को पंचगंगा नदी से बाहर निकाल लिया गया। मिनी बस में कुल 15 लोग सवार थे, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं चार घायलों का सीपीआर अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें से दो अन्य यात्रियों की मौत हो गई है। इस तरह से कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है और दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close