Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र – रश्मि शुक्ला फोन टेपिंग मामले की होगी जांच, गृहमंत्री का ऐलान

मुंबई. महाविकास आघाड़ी सरकार ने  12 विधायकों को एक साल तक के लिए विधानसभा से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद अब भाजपा को एक और पटखनी देने की तैयारी की है. अब फोन टेपिंग मामले में कईयों को घेरने की कोशिश शुरु हो गई है. गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने विधानसभा में ऐलान किया कि रश्मि शुक्ला फोन टेपिंग मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी. विधानसभा में यह कह कर सनसनी फैला दी गई कि राज्य में 300 नेताओं के फोन टेप किये जा रहे हैं.

विधायकों ने आशंका जताई कि उनका टेलीफोन टेप कर उसका राजनीतिक इस्तेमाल किया जा सकता है. राज्य विधानसभा में फोन टेपिंग का गंभीर मुद्दा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने उठाया.पटोले ने कहा कि मेरा फोन 2016-17 में टेप किया गया. उस समय हमारी गतिविधियों पर नज़र रखने का कोई कारण भी नहीं था.उन्होंने कहा कि मेरा नाम अमजद खान बता कर फोन टैप किया गया.पुणे पुलिस कमिश्नर के मध्यम से फोन टेप किया गया.पटोले ने कहा कि फोन टेप करने का कारण क्या था? इसके पीछे कौन है? किसके आदेश पर फोन टेप किया गया?फोन टेप करने के लिए मुस्लिम नाम क्यों दिया गया.इस सब की जांच होने की जरुरत है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में बदले की राजनीति कभी नहीं हुई. भाष्कर जाधव को अनिल देशमुख एवं छगन भुजबल करने की धमकी दी जा रही है. गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि फोन टेपिंग गंभीर मामला है.नियमानुसार अनुमति लेना आवश्यक है.लेकिन इस मामले में प्रक्रिया का पालन किया जाना दिख नहीं रहा है. मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी. पाटिल ने विधानसभा में यह भी कहा कि इस संदर्भ में बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी लूंगा.उन्होंने यह भी कहा कि भाष्कर जाधव को धमकी देने,पुणे के कला निर्देशक राजू साप्ते की आत्महत्या मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी. गृहमंत्री ने भाष्कर जाधव की सुरक्षा बढ़ाने का भी आश्वासन दिया.

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला पर कुछ लोगों के फोन टेप करवाने का आरोप है.वर्तमान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की अतिरिक्त महानिदेशक रश्मि शुक्ला राज्य में गुप्तचर विभाग की प्रमुख रहते हुए कई लोगों के फोन टेपकरवाया एवं गोपनीय जानकारी लीक की.इस तरह का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close