खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मातोश्री पर पहुंचकर उद्धव ठाकरे को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मानाने की कोशिश,करीब 2 घंटे चली इस मुलाकात में क्या पकी खिचड़ी..

केशव भूमि नेटवर्क,मुंबई ,6जून : केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना की नाराजगी को दूर करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मातोश्री पर पहुँच कर उद्धव ठाकरे से मुलाकात करके शिवसेना की नाराजगी को दूर करने की कोशिश की .अमित शाह और उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात करीब दो घंटे तक चली .आरही खबरों की माने तो इस दौरान बीजेपी और शिवसेना के बड़े नेताओ को दूर रखा गया था .

बता दे की आगामी 2019 की लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपनी पार्टी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान पर निकले हुए हैं. इस अभियान के तहत अमित शाह घूम घूम कर देश की बड़ी हस्तियों से मिल रहे हैं. इसी अभियान के तहत आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एनडीए में सहयोगी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करने मुंबई स्थित मातोश्री पहुंचे थे.

बताया जा रहा है कि जब अमित शाह मातोश्री पहुंचे तो उद्धव ठाकरे ने उनसे अकेले में मिलने की इच्छा जताई थी . जिसके कारण इन दोनों नेताओ की बातचीत के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत बीजेपी और शिवसेना के बड़े नेताओ को दूर रखा गया था.जबकि देवेंद्र फडणवीस अमित शाह के साथ मातोश्री गए थे.

वही अगर जानकारों की माने तो अमित शाह की इस मुलाकात का मकसद शिवसेना के गिले-शिकवे दूर करना था. दरअसल, केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना पिछले कुछ समय से नाराज चल रही है. और अभी हाल ही में पालघर लोकसभा सिट पर हुए उपचुनाव के दौरान जिस प्रकार शिवसेना और बीजेपी ने एक दुसरे पर चुनावी हमले किये उसके बाद शिवसेना और बीजेपी के बिच दरारे काफी बढ़ गई थी .ऐसे में बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना को मनाना चाहती है.

जिस प्रकार बीजेपी को चुनौती देने के लिए बीजेपी की विरोधी पार्टिया एक हुई है, ऐसे में  एकजुट विपक्ष से निपटने के लिए बीजेपी के सामने अपने सहयोगी दलों को मानाने की रणनीति अपनाना जरूरी है.

उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले श्री सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे अमित शाह

मातोश्री पहुँचने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह श्री सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. वहीं, बुधवार को अमित शाह और उद्धव की मुलाकात से पहले ही शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए बीजेपी पर हमला बोला.सामना के संपादकीय में लिखा गया कि अमित शाह इन चुनावों में किसी भी तरह 350 सीटें जीतना चाहते हैं. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने संपर्क अभियान शुरू किया है.

सामना के माध्यम से शिवसेना ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हुए हैं. किसान सड़क पर हैं. इसके बावजूद बीजेपी चुनाव जीतना चाहती है. शिवसेना ने कहा कि जिस तरह बीजेपी ने साम, दाम, दंड और भेद के जरिए पालघर का चुनाव जीता, उसी तरह बीजेपी किसानों की हड़ताल को खत्म करना चाहती है.

 

चुनाव जीतने की शाह की जिद को हम सलाम करते हैं.सामना में लिखा गया कि एक ओर जहां मोदी पूरी दुनिया में घूम रहे हैं, वहीं शाह पूरे देश में घूम रहे हैं.बीजेपी को उपचुनावों में हार मिली है, क्या इसलिए अब उसने सहयोगी पार्टियों से मिलना शुरू कर दिया है.भले ही अब वो कनेक्शन बनाने की कोशिश करे, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है.

एक तरफ जहा नीतीश कुमार भी अलग बयान दे रहे हैं.वही चंद्रबाबू नायडू एनडीए छोड़ कर चले गए है .हालंकि की इस मुलाकात के दौरान अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच क्या महत्वपूर्ण बाते हुई है यह साफ नहीं हो पाया है .लेकिन बीजेपी और शिवसेना के बीच बढ़ी कडवाहट कितनी कम होती है,  बुलट ट्रेन ,बडौदा -मुंबई एक्सप्रेसवे ,वाढवन ,jsw बंदरगाह मुद्दों पर शिवसेना के रुख में कितना बदलाव आता है अब आगे यह देखने वाली बात होगी .   

अमित शाह ने माधुरी और रतन टाटा से भी किया मुलाकात

अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के पहले मुंबई में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उद्योगपति रतन टाटा से भी मुलाकात की. हालांकि गायिका लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने के कारण अमित शाह लता मंगेशकर से मुलाकात नहीं कर पाए.जिसके

बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि वह अगले मुंबई दौरे पर लता मंगेशकर से मिलेंगे. जबकि इससे पहले इस अभियान के तहत अमित शाह कपिल देव और बाबा रामदेव जैसी हस्तियों से मुलाकात कर चुके है .इस दौरान अमित शाह ने मोदी सरकार द्वारा चार साल में किये गए कामकाज का ब्योरा भी दे रहे हैं.

आगे पढ़े : 2022 तक हर परिवार के पास अपना पक्का मकान होगा : प्रधानमंत्री

 

बेअसर रही उद्धव-शाह की मुलाकात, अकेले ही चुनाव में उतरेगी शिवसेना

Related Articles

Back to top button
Close