उत्तराखंडखबरेराज्य

मापदण्ड के अनुसार होगा आन्दोलनकारियों का चिन्हीकरण

रुद्रपुर, 19 दिसम्बर (हि.स.)। उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण के लिए जिलाधिकारी डाॅ नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कमेटी ने राज्य आन्दोलनकारी के चिन्हीकरण हेतु आए आवेदकों की बात सुनी गई, जिसके लिए 30 दिसम्बर को एक बैठक प्रस्तावित की गई।

मंगलवार को बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण के लिए जो मापदण्ड निर्धारित किए गए हैं, उन्हीं मापदण्डों के अनुसार चिन्हीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में जिन लोगों के अभिलेख पूर्ण न होने के कारण जिनका चिन्हीकरण नहीं किया गया है, वे 29 दिसम्बर से पहले अपने पुष्ट साक्ष्य अपने क्षेत्र के उप जिलाधिकारी को प्रस्तुत करें। प्राप्त साक्ष्यों-अभिलेखों की जांच कर तहसील स्तरीय कमेटी उसकी संस्तुति उपलब्ध कराएगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उप जिलाधिकारी सितारगंज विनोद कुमार, किच्छा के नरेश चन्द्र दर्गापाल, जसपुर से दयानन्द सरस्वती, खटीमा से विजय नाथ शुक्ल, इंस्पेक्टर एलआईयू सुरजीत सिंह, चन्हीकरण समिति के सदस्य महेश जोशी, सरदारा सिंह, शैलेन्द्र शर्मा, दिगम्बर सती सूरज पाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close