खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मुंबई के फेरीवालों की वकालत हाईकोर्ट में करेंगे कपिल सिब्बल

मुंबई, 23 नवंबर (हि.स.)। मुंबई में फेरीवालों की वकालत हाईकोर्ट में नामचीन वकील व वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल करने वाले हैं। यह जानकारी मुंबई प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने दी है। निरुपम फेरीवालों के संरक्षण को लेकर फिर से हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में फेरीवालों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से जोरदार कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के तहत कल्याण , ठाणे , सांताक्रुज , दादर आदि ठिकानों पर मनसे कार्यकर्ताओं की ओर से फेरीवालों को मारा पीटा गया और उनके सामान नष्ट कर दिए गए। हालांकि इसकी प्रतिक्रिया स्वरुप मालाड में फेरीवालों ने भी एक मनसे पदाधिकारी की जोरदार पिटाई की थी। 1 नवंबर को फेरीवालों की ओर से दायर याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने फेरीवालों को सिर्फ जहां मनपा की ओर से अनुमति मिली है ,वहीं धंधा करने संबंधी निर्णय दिया था ।

साथ ही मंदिर , स्कूल व रेलवे स्टेशन से 150 मीटर की अवधि में फेरीवालों पर धंधा करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। संजय निरुपम ने बताया कि फेरीवाले पिछले 50 सालों से धंधा कर रहे हैं और उसपर ही उनकी रोजी रोटी टिकी हुई है। इसलिए फेरीवालों के धंधे पर प्रतिबंध लगाना उनके संवैधानिक अधिकार पर हमला करने जैसा है। इसलिए वह इस मामले को लेकर फिर से हाईकोर्ट में जाएंगे और इस बार फेरीवालों की वकालत हाईकोर्ट में नामचीन वकील कपिल सिब्बल करने वाले हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close