Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

मुंबई : पहले चिट्ठी फिर गोली मारने वाले गिरोह के 3 शूटरो को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार.

केशव भूमि नेटवर्क,14 मई  : पहले चिट्ठी और फिर गोली मारने वाले गिरोह के 3 शूटरो को मुंबई क्राइम ब्रांच ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है इन शूटरो ने 11 दिनों के अंदर दो अलग अलग शहरो में फायरिंग की घटना को अंजाम देकर दहशत पैदा कर दी थी. लेकिन ये मुंबई में तीसरी वारदात को अंजाम देते उससे पहले ही मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्स टोर्शन सेल की टीम ने इन्हें धर दबोचा,.यह गिरोह मुंबई ,ठाणे, पालघर जिला , जैसे शहरी इलाको में कई घटनाओ को अंजाम दे चूका है .

  मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल को 12 मई को जानकारी मिली थी कुछ शूटर मुंबई के कुर्ला इलाके में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए आने वाले है . जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने तत्काल कार्यवाही करते हुए कुर्ला इलाके से इन शूटरो को गिरफ्तार कर लिया . गिरफ्तार तीन शूटरो में से 2 शूटर मुंबई के रहने वाले  है एक सूरत का . पुलिस ने जब इन लोगो की तलाशी ली तो पुलिस को इनके पास 7.65 बोर की एक पिस्टल , 2 मैगजीन , 8 लाईव cartridges ,ढाई लाख रुपये नगद ,मोबाइल फ़ोन और 2 मोटर साईकिल बरामद हुए . क्राइम ब्रांच अब इस जाँच में जुट गयी है कि ये तीनो शूटर किस गिरोह से तालूक रखते है और इनकी लगातार इस तरह की घटनाओं के पीछे वजह क्या है.

महज 11 दिन 2 फायरिंग

   गिरफ्त में आये इन आरोपियों ने 11 दिन के भीतर शहर के 18 से 20 व्यापारिओ को फ़ोन करके हफ्ते की रकम देने के लिए धमकी दिया था .साथ ही ठाणे और पालघर जिले में 2 फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया था पालघर जिले में इनकी फायरिंग में एक होटल मैनेजर इनकी गोली का शिकार हुआ है जिसका एक अस्पताल में इलाज शुरू है और वह आई सी यु में है.

उल्हासनगर में पहले चिठ्ठी फिर गोली ..

ठाणे जिला के उल्हासनगर में 27 अप्रैल को भी एक वाइन शॉप के बाहर एक फायरिंग की थी और वहा भी एक चिट्ठी फेकी थी हालांकि इस फायरिंग में कोई शक्श जख्मी नहीं हुआ था . शूटर ने काउन्टर पर खड़े एक शक्श को पर्ची पकडाते हुए उसे वाइन शॉप के मालिक राजेश को देने के लिए कहा और शॉप पर बैठा शक्श जैसे हु मुड़ा उस पर शूटरो ने फायरिंग कर दी गलीमत इस बात की रही की वह गोली उस शख्श को लगने के बजाय शराब की बोतलों में जा लगी और बोतल चूर चूर हो गयी .

उल्हासनगर और नालासोपारा की घटना का तारिका एक जैसा ….

शूटरो ने पहले 27 अप्रैल को उल्हासनगर के वाइन शॉप में फायरिंग की घटना को अंजाम दिया और फिर 7 मई को नालासोपारा के गैलेक्सी होटल में फायरिंग की. , दोनों फायरिंग में एक चीज कॉमन मिली वो थी चिट्ठी . दोनों ही मामले में शूटर ने पहले एक हाथ से चिट्ठी दी और दुसरे हाथ से फायरिंग की ,

पुलिस ने जब उस चिट्ठी को बरामद किया तो पता चला की उसमे सुरेश पुजारी का नाम लिखा है. दरअसल ये शूटर भी सुरेश पुजारी गिरोह के ही थे जिसमें उसने हफ्ता वसूली के लिए पैसे नहीं  देने पर यह  फायरिंग करायी थी .और लोगो में उसके नाम की दहशत पैदा हो इसके लिए वो शूटरो को बाकायदा अपने नाम की चिट्ठी देने को कहता फिर गोली चलाने को इससे साफ़ पता चलता की फायरिंग की घटना को सुरेश पुजारी ने ही अंजाम दी है . 

गतिविधियों पर नजर रखने वाला साथी फरार .

मुंबई क्राइम ब्रांच ने भले ही इस गिरोह के तीन शूटरो को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इनका एक साथी अभी भी फरार है ,बताया जाता है की जब यह आरोपी शूट आउट को अंजाम देते उस दौरान फरार आरोपी आसपास की गतिविधियों पर नजर रखता ताकि ये शूट आउट को आसाननी से अंजाम दे सके.

यह भी पढ़े :  बंदूक की नोक पर मंडप से दुल्हे का अपहरण कर फरार हुई प्रेमिका, हैरान रह गई दुल्हन.

Related Articles

Back to top button
Close