खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

मुंबई- मनपा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना में नहीं हुआ फैसला .

मुंबई, 18 जनवरी =मुंबई महानगरपालिका चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना के बीच हुई बैठक बुधवार को भी बिना किसी निर्णय के समाप्त कर दी गई। इस बैठक में भाजपा की ओर से विनोद तावड़े, प्रकाश मेहता, आशीष शेलार तथा शिवसेना की ओर से अनिल परब, अनिल देसाई व रविंद्र मिर्लेकर शामिल थे। 

मुंबई महानगर पालिका चुनाव में सीटों के तालमेल को लेकर पहली बैठक सोमवार की रात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे के निवास पर हुई थी। उसके बाद मंगलवार को फिर से दोनों दलों के नेताओं के बीच बैठक होने वाली थी, लेकिन दोनों दलों के नेताओं ने पारदर्शिता रखने का मुद्दा छेड़ दिया जिससे मंगलवार की बैठक अचानक रद कर दी गई। इसी दरम्यान मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने दोनों दलों में युति के लिए 21 जनवरी का समय तय किया गया और कहा कि उससे पहले युति के बारे में अंतिम निर्णय लिया जाना चाहिए।

बाद में इसी मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच फोन पर चर्चा हुई और सीटों के बंटवारे में पारदर्शिता और अन्य विवादित मुद्दा न लाए जाने और आपसी सहमति बनाए जाने पर बल दिया गया है | इस बारे में अलग से बात करने व फिलहाल इस समय बैठक में मात्र सीटों के बंटवारे के बारे में चर्चा किया जाना तय किया गया। इसलिए बुधवार को दोनों दलों के नेताओं ने एक-दूसरे को अपनी अपनी लिस्ट सौंपी है। भाजपा की ओर से शिवसेना को 114 सीटों की लिस्ट सौपी गई है जबकि शिवसेना की ओर से फिलहाल 75 सीटों की लिस्ट भाजपा को सौंपी गई है। इस तरह अब मुंबई महानगर पालिका में दोनों दलों में चुनावी गठबंधन के लिए सीटों के तालमेल पर अंतिम निर्णय होना है जिसमें बैठक में अब देवेंद्र फडणवीस व उद्धव ठाकरे ही अंतिम तौर पर फैसला लेंगें । 

Related Articles

Back to top button
Close