खबरेबिहारराज्य

मोतिहारी में दो रात रहेंगे CM नीतीश, 12 की शाम में पहुंचेंगे मोतिहारी 14 को करेंगे प्रस्थान

पटना, सनाउल हक़ चंचल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोतिहारी मेंं दो रात व एक दिन प्रवास करेंगे। उनके आवासन को लेकर सर्किट हाउस का पूरी तरह कायाकल्प किया जा रहा है। समाहरणालय को भी चकचकाया जा रहा है। परशुरामपुर व बलवा गांव में उनके भ्रमण एवं सभा को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है। प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश 12 दिसंबर की शाम में बेतिया से विकास समीक्षा यात्रा को पूरा करने के साथ दहेजबंदी व बाल विवाह को लेकर जागरूकता का संदेश फैलाते मोतिहारी पहुंचेंगे। उनकी इस यात्रा के दौरान सर्किट हाउस की ओर जानेवाली सभी सड़कों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मजुराहां गांव की ओऱ् जानेवाले लोगों के लिए सर्किट हाउस की बगलवाली सड़क की बजाय सीआरपीएफ होकर जेल रोड वाली सड़क से जाना होगा।

13 की सुबह मोतिहारी गांधी मैदान में टहलनेवालों पर अकुंश लग सकता है, यदि सीएम सुबह में मार्निगं वाक की इच्छा जताते हैं तो गांधी मैदान के पैदल पथ से वे इसे पूरा करेंगे। इसके लिए इस पैदल पथ को पूरी तरह ठीक किया जा रहा है। सरकार के कई सचिवों को विभिन्न विभागों के गेस्ट हाउस में ठहराया जाएगा। 13 को ही प्रथम सत्र में सीएम तुरकौलिया-अरेराज रोड स्थित परशुरामपुर गांव का दौरा करेंगे औऱ वहीं एक सभा भी होगी। इसके बाद वे तुरकौलिया में एेतिहासिक नीम के पेड़ के पास भी जा सकते हैं। हालांकि सीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम अभी तक जिले को प्राप्त नहीं हुआ है। परशुरामपुर के बाद सीएम चकिया के बलवा के लिए निकल जाएंगे। हालांकि वे किधर से जाएंगे इसका रूट निर्धारित नहीं हो सका है।

बलवा गांव में वे लोगों से मिलेंगे और इसके बाद जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं। हालांकि उम्मीद जतायी जा रही है कि सीएम उपरोक्त कार्यक्रम के अलावा मोतिहारी से अपना जुड़ाव होने के कारण मोतीझील व चीनी मिल का भी मुआयना कर सकते हैं। वे केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए अधिगृहित की जानेवाली जमीन को भी देख सकते हैं। इसी दिन शाम में राधाकृष्णन भवन में संयुक्त चंपारण के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वे सर्किट हाउस चले जाएंगे। 14 की सुबह वे मोतिहारी से प्रस्थान कर जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close