Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मोदी ने ऑस्ट्रेलियन PM टर्नबुल को कराई दिल्ली मेट्रो की सवारी .

नई दिल्ली, 10 अप्रैल = भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल को दिल्ली मेट्रो का सफर करवाया। टर्नबुल को मोदी अपने साथ मेट्रो में अक्षरधाम मंदिर लेकर गए। दोनों ने मेट्रो में सेल्फी ली। नरेंद्र मोदी ने टर्नबुल को दिल्ली मेट्रो के बारे में बताया। मोदी-टर्नबुल की मेट्रो सवारी पहले से तय कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था।

सोमवार की सुबह 11.30 बजे ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। इसके बाद दोनों देशों के बीच 6 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। 12.30 बजे के बाद टर्नबुल को सवा पांच बजे शाम को भारत के उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी से मिलना था। इस बीच के समय में वो हुआ, जिसकी किसी को खबर नहीं थी। नरेंद्र मोदी और मैल्कम टर्नबुल दिल्ली मेट्रो के मंडी हाउस स्टेशन पहुंचे और मेट्रो में सवार हुए। दोनों मेट्रो से पूर्वी दिल्ली में बने अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। दोनों ने अपनी मेट्रो यात्रा का आनंद लिया। इस दौरान मोदी और टर्नबुल ने मेट्रो में सेल्फी ली।

मेरे और भगवा संगठन के विचार नहीं मिलते : शशि थरूर

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री को लेकर दिल्ली मेट्रो की ब्लूलाइन पर चलने वाली ट्रेन की सवारी की। दोनों मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर 4.07 बजे ट्रेन में सवार हुए और अक्षरधाम मंदिर मेट्रो स्टेशन पर 4.16 बजे पहुंचे। दोनों ही राष्ट्राध्यक्षों ने सामान्य यात्री मेट्रो में सवारी की। मेट्रो में दोनों प्रधानमंत्रियों के अलावा आम लोग भी सवार थे। दोनों ही प्रधानमंत्रियों ने बाकायदा मेट्रो टिकट (टोकन) लेकर सवारी की।

मोदी-टर्नबुल की मेट्रो यात्रा के दौरान ट्रेन जिस जिस स्टेशन से गुजरी, वहां लोगों ने मोदी मोदी के नारे लगाए। प्रधानमंत्री ने मेट्रो स्टेशन पर मौजूद लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Related Articles

Back to top button
Close