Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

यहाँ स्पा सेंटरों में धड़ल्ले से चल रहा हैं देह व्यापार का गोरखधंधा , विदेशी लडकियों से ……….

गाजियाबाद/साहिबाबाद. देह व्यापार के गोरखधंधे ने ट्रांस हिंडन को बदनाम कर दिया है। इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा में आए दिन इस तरह के धंधे का भंडाफोड़ होने के बाद अब यहां रहने वाले लोग पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। ट्रांस हिंडन में पचास से अधिक स्थानों पर स्पा सेंटर चल रहे हैं, जिनमें आए दिन इस तरह के मामले पकड़ में आते हैं।

कई बार की गई है शिकायत

आरोप है कि कुछ पुलिस अधिकारियों की सरपरस्ती में ही यह काला कारोबार चल रहा है। सोमवार और मंगलवार को इंदिरापुरम के तीन फ्लैटों से 37 युवतियों के बरामद होने के बाद लोगों के आरोप सही साबित होते दिख रहे हैं। वैशाली, वसुंधरा और इंदिरापुरम में चल रहे से अधिक स्पा सेंटर ट्रांस हिंडन के लोग फ्लैटों और स्पा सेंटरों में चल रहे देह व्यापार की शिकायत कई बार अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन पुलिस इसे नहीं बंद करा पा रही है।

=

विदेशी युवतियां भी करती हैं काम

लोगों का आरोप है कि वसुंधरा, वैशाली और इंदिरापुरम की कॉलोनियों में ही करीब पचास से अधिक स्पा सेंटर चल रहे हैं। लाखों रुपये खर्च कर बनाए गए स्पा सेंटरों में विदेशी युवतियां भी कार्य करती हैं। लोगों का आरोप है कि देह व्यापार के जरिए रोजाना हजारों रुपये इकट्ठा कर ही स्पा सेंटरों का खर्च चलता है। देह व्यापार में स्थानीय थाने पर तैनात कुछ पुलिसकर्मी हर माह हजारों रुपये की उगाही करते हैं।

मोबाइल फोन पर तय होता है सौदा

=

स्पा सेंटरों पर देह व्यापार का यह धंधा मोबाइल और व्हॉट्सएप के जरिए चलता है। स्पा सेंटर संचालक वाट्सएप पर ही मसाज करने वाली लड़कियों के फोटो ग्राहकों को भेजते हैं। व्हॉट्सएप पर ही मसाज और देह व्यापार का रेट तय होता है। सिर्फ स्पा सेंटरों में ही नहीं बल्कि इंदिरापुरम की हाईराइज सोसायटियों में भी वाट्सएप के जरिए यह व्यापार फल-फूल रहा है।

=

दिल्ली में रहते हैं ज्यादातर स्पा सेंटर संचालक

=

सोमवार को बरामद किशोरियों को इंदिरापुरम लाने वाला मुख्य आरोपी केदारनाथ दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में रहता है। पूर्व में देह व्यापार के मामलों में भी सामने आया था कि मुख्य आरोपी खुद दिल्ली में रहकर इंदिरापुरम और वैशाली में चलाते थे। पुलिस अब दिल्ली के कई स्पा सेंटर संचालकों के ठिकानों पर भी छापेमारी की योजना बना रही है।

]

अधिकारी बोले

]

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि देह व्यापार की शिकायत मिलने पर समय-समय पर छापेमारी की जाती है। कई बार देह व्यापार के आरोपितों को जेल भी भेजा गया है। अगर मामले में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता सामने आती है तो कार्रवाई होगी। स्पा सेंटरों पर छापेमारी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close