Home Sliderखबरेबिज़नेस

बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 290 अंक उछला

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में मामूली तेजी रही है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में खरीददारी देखने को मिली। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 290.36 अंक और 0.86 फीसदी की बढ़त के साथ 34,247.05 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 69.50 अंक और 0.69 फीसदी की उछाल के साथ 10,116.15 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के दौरान बाजार में खरीददारी लौटी और निफ्टी पर 11 प्रमुख इंडेक्स में 7 हरे निशान में बंद हुए हैं। वहीं, बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 1.81 फीसदी तथा 1.15 फीसदी बढ़त है। रियल्टी इंडेक्स भी एक फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ, जबकि आईटी में करीब एक फीसदी तेजी रही। हालांकि, ऑटो में एक फीसदी से ज्यादा कमजोरी देखी गई। वहीं, मेटल और एफएमसीजी भी लाल निशान में बंद हुए।

इसी तरह सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 17 शेयरों में तेजी देखने को मिली है। इंडसइंड बेंक में 10 फीसदी गिरावट है। वहीं, आरआईएल और कोटक बैंक भी 2 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर बंद हुए। इसके अलावा एचडीएफसी, एक्सिस बैंक और एसबीआई टॉप गेनर्स में शामिल हैं, जबकि हीरो मोटोकॉर्प, टाटा स्टील, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, टाइटन और महिंद्रा एंड महिंद्रा आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

गौरतलब है कि इसके एक दिन पहले सेंसेक्स 400 अंकों से ज्यादा टूटकर बंद हुआ था, जबकि सोमवार को बाजार में बढ़त रही थी। हालांकि, आज एशियाई बाजारों में तेजी रही है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close