Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबई

यह क्या … गांधी विचार की परीक्षा में कुख्यात डॉन अरुण गवली अव्वल

मुंबई, 13 अगस्त (हि.स.)। नागपुर जिले में शिवसेना नगरसेवक की हत्या में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे कुख्यात डॉन अरुण गवली ने गांधी विचार की परीक्षा ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इससे अरुण गवली के जीवन में सुधार आने की जोरदार चर्चा की जा रही है। 
मिली जानकारी के अनुसार नागपुर जेल में नागपुर के सहयोग ट्रस्ट की ओर से संचालित सर्वोदय आश्रम की ओर से कैदियों में सुधार लाए जाने के उद्येश्य को ध्यान में रखकर गांधी विचार की पुस्तकें पढ़ने के लिए दी गई थी। इसके बाद ट्रस्ट की ओर से सभी कैदियों को परीक्षा देने के लिए आमंत्रित किया गया था। ट्रस्ट के पदाधिकारी रविंद्र भुसारी ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 160 कैदियों ने नामांकन किया था। इनमें कैदी अरुण गवली का भी समावेश था। परीक्षा में अरुण गवली को 80 में से 74 अंक मिले और उसने सबसे ज्यादा अंक पाकर अव्वल रहा है। 

बता दें कि अरुण गवली मारपीट, हत्या, अपहरण आदि को लेकर कुख्यात रहा है| फिलहाल वह नगरसेवक की हत्या के जुर्म में नागपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है। लेकिन उसकी विचारधारा के उलट महात्मा गांधी की विचार धारा हमेशा अहिंसा की रही है। इसके बावजूद अरुण गवली ने इस परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इसे परिवर्तन के रुप में देखा जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button
Close