उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी : चित्रकला जैसे सरल विषय की परीक्षा भी नहीं देने गए छात्र-छात्रायें !

-चित्रकला विषय की परीक्षा में 1348 छात्र, छात्रायें अनुपस्थित 

हमीरपुर, 16 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की परीक्षा में शुक्रवार को सुबह पाली में 1717 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी है। चित्रकला जैसे सरल विषय की परीक्षा में भी 1348 छात्र-छात्रायें अनुपस्थित पायी गयीं। 

जिला विद्यालय निरीक्षक रतन सिंह ने शुक्रवार को बताया कि सुबह की पाली में हाईस्कूल की चित्रकला का पेपर था, जिसमें 15282 पंजीकृत विद्यार्थियों में 1348 छात्र और छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी है। वहीं सुबह की पाली में इण्टरमीडिएट में इतिहास-द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा थी, जिसमें 1462 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 331 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। इसके अलावा इण्टरमीडियेट का कृषि शास्त्र की परीक्षा सम्पन्न करायी गयी, जिसमें पंजीकृत 715 परीक्षार्थियों में 38 छात्र और छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी है। 

नकल विहीन बोर्ड की परीक्षाएं सम्पन्न कराने के लिए परीक्षा केन्द्रों में लगातार अधिकारी नजर रखे हुए हैं। एक दर्जन सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने जहां संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों में औचक निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरे चेक किया। वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक भी उड़नदस्ते के साथ शुक्रवार को कई परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। 

Related Articles

Back to top button
Close