खबरेजम्मू

विवाह समारोह में पाक सैनिकों की फायरिंग में ग्रामीण की मौत

पुंछ (ईएमएस)। पाक सैनिकों ने गुरुवार रात एलओसी पर स्थित एक गांव में शादी समारोह के दौरान जम कर फायरिंग की। फायरिंग में मोहम्मद अखलाक नाम के एक ग्रामीण की मौत हो गई है। पाक सैनिकों द्वारा सीमावर्ती इलाकों पर स्थित नागरिक ठिकानों पर अक्सर फायरिंग करता रहता है। जिसमें अब तक अनेक लोग मारे जा चुके हैं।

पुंछ जिले का मालती गांव एलओसी पर स्थित है। कल रात एक विवाह समारोह के दौरान पाक सैनिकों ने जम कर फायरिंग की। जिसमें मोहम्मद अखलाख़ नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। पिछले हफ्ते ही कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया था, जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इसके साथ ही रिहायशी इलाकों के कई लोग फायरिंग की चपेट में आ गए थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ समय से सीमा पर सीज़फायर के उल्लंघन में काफी बढ़ोतरी हुई है। सन 2017 में सीमा पार से कुल 860, 2016 में 271 और 2015 में कुल 387 बार पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी पर लगातार गोलियां बरसा रहा है। इस साल भी केवल जनवरी माह में पाकिस्तान ने करीब 150 बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया था।

Related Articles

Back to top button
Close