Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

योगी के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर लगा 25 लाख की घूस मांगने का आरोप

लखनऊ (ईएमएस)। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव पर 25 लाख रुपये की घूस मांगने का आरोप लगा है। लखनऊ के युवक अभिषेक गुप्ता ने आरोप लगाया है कि उनकी एक फ़ाइल को पास करने के लिए प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने 25 लाख की घूस मांगी। राज्यपाल को मिली शिकायत के बाद इस मामले की जांच की जा रही है।

लखनऊ के इंदिरानगर में रहने वाले युवक अभिषेक गुप्ता के मुताबिक़ पेट्रोल पंप लगाने के लिए हड़पी जिले में उन्होंने एक जमीन खरीदी थी, उनकी इस जमीन के सामने ग्राम समाज की भी जमीन थी लिहाज़ा स्थानीय प्रशासन से उन्होंने जमीन हस्तांतरण का आवेदन दिया था। जिला और राज्य के राजस्व विभाग की रिपोर्ट के बाद फाइल अनुमोदन के लिए सीएम दफ्तर भेजी गयी थी। क्योंकि राजस्व विभाग मुख्यमंत्री के ही पास है। लिहाज़ा उनके प्रमुख सचिव एसपी गोयल के पास जब फाइल पहुंची तो उन्होंने इस ख़ारिज कर दिया। फिर प्रशासन ने फाइल भेजी तो एसपी गोयल के ऑफिस से उन्हें फोन आया। इसके बाद अभिषेक मिलने पहुंचे तो पैसा की मांग हुई। अभिषेक के मुताबिक खुद एसपी गोयल ने पच्चीस लाख रुपये की मांग की।

अभिषेक का कहना है कि पेट्रोल पंप के लिए उन्होंने अपने नाना के घर पर एक करोड़ का लोन ले रखा है और वो पेट्रोल पंप का काम करवा रहे थे। इसी दौरान उन्हें बताया गया की उनकी जमीन के आगे ग्राम समाज की जमीन है। जिसके बाद उन्होंने डीएम से मिलकर जमीन हस्तांतरण की अपील की थी। सारी रिपोर्ट लगाने के बाद भी एसपी गोयल ने फाइल को रिजेक्ट कर दिया। जब वो मिले तो एसपी गोयल ने उनसे पच्चीस लाख मांग कर दी। इसकी शिकायत उन्होंने कई बार सीएम योगी को खत लिखकर की। कई बार मुलाकात करने का प्रयास किया लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल को मेल लिखकर शिकायत की। जिस पर राज्यपाल ने मामले में कार्यवाही के लिए सीएम को चिट्ठी लिखी है।

मामले की जांच शुरू हो गयी है लेकिन अभिषेक का कहना है की एसपी गोयल बड़े अधिकारी है। लिहाज़ा गोयल से उनकी जान को खतरा है। इस पूरे मामले में प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया,लेकिन मैसेज करके कहा है कि उन पर लगे आरोप गलत हैं और वो अभिषेक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए विधिक राय ले रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close