Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राफेल डील पर मध्यप्रदेश में दहाड़े मनमोहन : बोले दाल में जरूर कुछ काला है

इंदौर. राफेल सौदे का मामला चुनाव का अहम मुद्दा बना हुआ है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राफेल डील पर देश में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. मोदी सरकार से विपक्षी पार्टियां और कई राजनीतिक समूह मीटिंग की बात कर रहे हैं लेकिन सरकार तैयार नहीं है. इससे पता चलता है कि इस सौदे में जरूर दाल में कुछ काला है. मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं.

एक तरफ जहां यहां राजनीतिक पार्टियों का जमावड़ा लगा हुआ है वहीं राममंदिर से लेकर राफेल डील तक पर बयानबाजी का दौर भी तेज होता जा रहा है. इंदौर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भाजपा सरकार पर वादा खिलाफी का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने देश में हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन वह अपना वादा पूरा करने में नाकाम रहे हैं. अगर श्रम विभाग के आंकड़ों को खंगालें तो पता चलता है कि पिछले चार वर्षों में हर तिमाही में महज कुछ हजार ही नौकरियां मिल सकी हैं. यही नहीं मौनी कहे जाने वाले मनमोहन ने राज्य की शिवराज सरकार को भी आड़े हाथों लिया.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान बेहाल है. लोन, फसल और सुविधाएं नहीं मिलने से किसान की स्थिति दयनीय बनी हुई है. राज्य सरकार किसानों की समस्या हल करने में नाकाम रही है. उन्होंने राज्य में हुए सबसे बड़े व्यापमं घोटाले पर भी लोगों का ध्यान खींचा.

Related Articles

Back to top button
Close