Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव: NDA उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत तय

नई दिल्ली, 20 जून = प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर से मास्टर स्ट्रोक खेला है। जिससे विपक्ष का चित होना तय माना जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी गणित को साधने के लिए सभी को चौंकाने वाले नाम पर मुहर लगाई है। वर्तमान राजनीति में चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर रामनाथ कोविंद का नाम आगे बढ़ाया है। वर्तमान में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद का नाम सामने आते ही इस बात की पूरी संभावना है कि उनका राष्ट्रपति बनना तय है। इसके पीछे वजह है वोटों का वो गणित जो एनडीए के पक्ष में सीधे से जाता नजर आ रहा है।

रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर आगे बढ़ाने के पीछे भाजपा की रणनीति जातीय गणित साधने को लेकर भी है। राष्ट्रपति के चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन वोटों की गणित के हिसाब से पहले ही सबसे आगे दिखाई दे रहा था। इस बीच कई और दलों ने एनडीए उम्मीदवार को समर्थन का ऐलान कर कोविंद की जीत को काफी हद तक तय कर दिया है।

बीजू जनता दल (बीजद), वाईएसआर कांग्रेस और टीआरएस प्रमुख पार्टियां हैं। तीनों ही दलों ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रपति चुनाव में वो भाजपा उम्मीदवार को ही वोट करेंगे। वहीं रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश से आते हैं। दलित जाति का होने की वजह से उन्हें यूपी की प्रमुख पार्टियां समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का भी समर्थन मिलने की उम्मीद है। ऐसे में भाजपा उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close