Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति ने जस्टिस के एम जोसेफ समेत तीन को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया

कालेजियम ने की थी सिफारिश, जस्टिस राजेंद्र मेनन बने दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, सात राज्यों को मिले मुख्य न्यायाधीश 
सभी राज्य अपने हिसाब से हेडिंग-इंट्रो बदल लें …

नई दिल्ली, 04 अगस्त (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के एम जोसेफ, मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी और उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विनीत सरन को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया है।

राष्ट्रपति ने राजस्थान हाईकोर्ट के जज जस्टिस कल्पेश सत्येन्द्र झावेरी को उड़ीसा हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है। राष्ट्रपति ने कलकत्ता हाईकोर्ट के जज अनिरुद्ध बोस को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है। राष्ट्रपति ने बांबे हाईकोर्ट की जज जस्टिस विजया कमलेश ताहिलरमानी को मद्रास हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है।

इसी के साथ राष्ट्रपति ने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन को दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है। राष्ट्रपति ने जस्टिस मेनन को 17 अगस्त तक अपना पदभार ग्रहण करने का आदेश दिया है। राष्ट्रपति ने दिल्ली हाईकोर्ट की कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है। राष्ट्रपति ने गुजरात हाईकोर्ट के जज जस्टिस मुकेश कुमार रसिकभाई शाह को पटना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है।

राष्ट्रपति ने केरल हाईकोर्ट के जज जस्टिस ह्रषिकेश राय को केरल हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया है।

जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के लिए राष्ट्पति रामनाथ कोविंद ने दो जजों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की। इनमें सिंधु शर्मा और राशिद अली डार का नाम शामिल है। इसी के साथ राष्ट्रपति ने पटना हाईकोर्ट के एडिशनल जज जस्टिस अरुण कुमार को स्थायी जज के रुप में नियुक्ति को भी मंजूरी दी है।

Related Articles

Back to top button
Close