खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

गौरी लंकेश हत्याकांड में सनातन संस्था के वैभव राऊत से पूछताछ

मुंबई, 13 अगस्त (हि.स.)। गौरी लंकेश हत्याकांड में सनातन संस्था के साधक वैभव राऊत की संलिप्तता की जांच करने के लिए कर्नाटक एटीएस सोमवार को सुबह ही मुंबई पहुंची है। कर्नाटक एटीएस व महाराष्ट्र एटीएस दोनों वैभव राऊत व उसके साथी सुधन्वा गोंधलेकर से कामरेड गोविंद पानसरे तथा डॉ. दाभोलकर की हत्या मामले की भी पूछताछ करने वाली है। 

मिली जानकारी के अनुसार नालासोपरा में 20 देशी बम के साथ गिरफ्तार सनातन संस्था के साधक व उसके साथी सुधन्वा गोंधलेकर का नाम गौरी लंकेश की हत्या में गिरफ्तार वाघमारे नामक संशयित आरोपी वाघमारे की डायरी में पाया गया है। इसलिए गौरी लंकेश हत्या की कनेक्शन नालासोपारा से जोड़ा जा रहा है। कर्नाटक एटीएस इसी जांच के लिए सोमवार को सुबह मुंबई पहुंची है और वैभव तथा सुधन्वा से पूछताछ शुरु कर दिया है। इतना ही नहीं गौरी लंकेश,कामरेड गोविंद पानसरे व अंदश्रद्धा निमूलन समिति के संस्थापक दाभोलकर की हत्या एक ही तरह से किए जाने की वजह से एटीएस दाभोलकर-पानसरे हत्याकांड की भी पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी तक इस मामले की किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल सकी है।

बता दें कि नालासोपारा स्थित भंडारआली परिसर से महाराष्ट्र एटीएस ने सनातन संस्था के साधक वैभव राऊत को 20 देशी बम सहित गिरफ्तार किया था। इसके बाद एटीएस ने वैभव के साथी सुधन्वा को भी भारी मात्रा में हथियारों सहित गिरफ्तार किया है। हालांकि सनातन संस्था एटीएस की कार्रवाई को झूठ का पुलिंदा बता रही है और 17 अगस्त को नालासोपारा में मोर्चा निकालने की घोषणा की है। सनातन संस्था के वकील संजीव पुनालेकर ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों को हर तरह की कानूनी मदद करने की भी घोषणा की है। 

Related Articles

Back to top button
Close