Home Sliderखबरे

राहुल का PM मोदी से सवाल: 3 रु प्रति यूनिट की बिजली 24 रु में क्यों खरीदी ?

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

गुजरात में बीजेपी के 22 सालों का हिसाब मांगने के क्रम में राहुल गांधी ने आज पीएम मोदी से बिजली आपूर्ति को लेकर सवाल पूछा है। गौरतलब है कि गुजरात चुनावों में कांग्रेस की रणनीति के तहत राहुल गांधी पीएम मोदी से गुजरात में 22 सालों का हिसाब मांग रहे हैं। इसके लिए वे पीएम मोदी से रोजाना एक टवीट्र पर एक प्रश्र पूछ रहे हैं। आज शुक्रवार को राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि 2002-16 के बीच 62 हजार 549 करोड की बिजली खरीद कर 4 निजी कंपनियों की जेब क्यों भरी? इसके साथ ही राहुल गांधी ने सरकारी कारखानों की क्षमता घटाने का आरोप गुजरात सरकार पर लगाया है। राहुल का आरोप है कि सरकारी बिजली कारखानों की क्षमता 62 प्रतिशत घटाई लेकिन निजी कंपनी से 3 रुपये प्रति यूनिट की बिजली 24 रुपये में क्यों खरीदी?

इससे पहले पूछे थे ये सवाल:

ज्ञातव्य है कि राहुल गांधी इसी क्रम में पीएम मोदी से दो सवाल पूछ चुके हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने कल गुरुवार को गुजरात के कर्ज को लेकर पीएम मोदी से सवाल किया था। राहुल गांधी ने कहा था कि 1995 में गुजरात पर 9,183 करोड रुपये का कर्ज था और 2017 में गुजरात पर 2,41,000 करोड़ का कर्ज है. यानी हर गुजराती पर 37 हजार रुपये का कर्ज है। इन आंकडों के आधार पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा था कि नरेंद्र मोदी के वित्तीय कुप्रबंधन और पब्लिसिटी की सजा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?

वहीं बुधवार को राहुल गांधी ने गुजरातियों को घर देने के वादे को लेकर पीएम मोदी से सवाल किया था। राहुल गांधी ने पूछा था कि पीएम मोदी ने 2012 में गुजरात की जनता से वादा किया था कि लोगों को 50 लाख नए घर देंगे, लेकिन 5 साल में अब तक केवल सिर्फ 4.72 लाख घरों का निर्माण हुआ है। राहुल गांधी ने पूछा कि क्या प्रधानमंत्री को अपना वादा पूरा करने में 45 साल और लगेंगे?

Related Articles

Back to top button
Close