Home Sliderमहाराष्ट्रमुंबई

क्रांतिकारियों ने भाजपा के लिए देश आजाद नहीं किया, CM ठाकरे ने कहा हमारी नहीं अपनी सरकार की करें चिंता

मुंबई.मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि देश में गिराने की राजनीति चल रही है.पार्टी ठीक है, परंतु देश पर भी ध्यान देने की जरुरत है.भाजपा की राजनीति की वजह से देश रसातल की तरफ जा रहा है.

उद्धव ने कहा कि भाजपा को कश्मीर से कन्याकुमारी तक संपूर्ण देश पर कब्जा करना है.लेकिन क्रांतिकारियों ने भाजपा के लिए देश को आजाद नहीं करवाया है.भाजपा के अहंकार की वजह से सभी मित्र दूर चले गए हैं. ठाकरे ने कहा कि दही हंडी फोड़ने के लिए थर पर थर लगाते उपर चढ़ते गए,लेकिन उपर अब केवल अकेले हैं. नीचे कोई नहीं बचा है. इस तरह लटके हुए क्या हालत होती है यह उसी को मालूम है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र का मुख़्यमंत्री बने एक साल हो गया है. जिस दिन मैंने शपथ ली , उसी दिन से कहा जाने लगा कि सरकार ज्यादा दिन नहीं टिकेगी, गिर जायेगी. भाजपा मेरी सरकार गिराना चाहती हैं लेकिन मेरी सलाह हैं कि वे पहले अपनी सरकार को बचाएं. ठाकरे ने राजनाथ सिंह के एक इंच वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर है. ये प्रधानमंत्री मोदी की नाकामी है.

उन्होंने कहा, “हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है, कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं. वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है. आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है.”

25 सालों तक बनी रहेगी सरकार

शिवसेना प्रवक्ता एवं सांसद संजय राउत ने कहा कि ये सरकार अपने पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी. वास्तव में, हम 25 सालों तक सरकार में बने रहेंगे. राउत ने कहा कि पिछले साल मैंने कहा था कि हमारे पास शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, अब यह हो रहा है.”

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ी थी. लेकिन नतीजों के बाद सीएम पद को लेकर हुए विवाद के बाद शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था. इसके बाद कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर शिवसेना ने सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम बने. वे ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं जो इस पद पर बैठे.

Related Articles

Back to top button
Close