Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मुंबई मध्य रेलवे के इन पांच स्टेशनो पर मिलेगी एक रुपए में दवाइयां !

मुम्बई, 04 मई (हि.स.)। मुंबई के मध्य रेलवे के उपनगरीय स्थानक दादर, कुर्ला, मुलुंड और घाटकोपर और हार्बर रेलवे के वडाला स्थानक पर अगले सप्ताह से एक रुपए में इलाज की प्रक्रिया शुरु होने जा रही है। इसके लिए मध्य रेलवे ने एक निजी संस्था से हाथ मिलाया है, जिसके बाद यह नया उपक्रम शुरु होने जा रहा है।

गौरतलब है कि रेलवे में आए दिन होने वाली दुघर्टनाओं को देखते हुए, यात्रा करने वाले लोगों के सीने में दर्द की शिकायत पर और महिला यात्रियों को प्रसूति की दौरान उपचार की सुविधा उपलब्ध हो सके, इसलिए मध्य रेलवे एक निजी संस्था से हाथ मिलाकर इस उपक्रम को अगले सप्ताह से शुरु करने जा रही है। फिलहाल मध्य रेलवे के चार उपनगरीय व हार्बर रेलवे के एक स्थानक पर यह सेवा शुरू की जा रही है, जिसमें मध्य रेलवे के दादर, कुर्ला, मुलुंड और घाटकोपर व हार्बर रेलवे के वडाला स्थानक का समावेश है।

महाराष्ट्र : अब सरकारी कर्मचारी 60 की उम्र पर होंगे रिटायर !

उपरोक्त स्थानकों पर यह सेवा 24 घंटे सुलभ रहेगी। रेलवे के इन अस्पतालों में प्रतिदिन त्वचारोग विशेषज्ञ, मधुमेह विशेषज्ञ, स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ ही मानसिक रोग विशेषज्ञ उपलब्ध रहेंगे। पांच स्थानकों पर शुरु होने वाले इस अस्पताल को बाद में विस्तारित करके 19 स्थानकों तक पहुंचा दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close