खबरेदेश

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ‘रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया’ बन गया : कांग्रेस

नई दिल्ली, =  कांग्रेस ने कालेधन के खिलाफ विमुद्रीकरण के फैसले को केंद्र सरकार का जल्दबाजी में उठाया कदम बताते हुए कहा कि फैसला इतनी अफरातफरी में लिया गया कि रोज नियम बदलने पड़ रहे हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ‘रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया’ बन गया है। पिछले 43 दिनों में उन्होंने 126 बार नियम बदले हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मीडिया की सुर्खिया बनना मोदी सरकार के लिए आदर्श है। यदि कंपनी मालिकों को नकद व चेक में भुगतान करने का विकल्प है, तो मजदूरी अधिनियम में संशोधन करना व्यर्थ है। यह कदम दर्शाता है कि मोदी सरकार के पास मुद्रा की भारी कमी है। यह स्वीकार करने की बजाय दिहाड़ी मजदूर को चेक से भुगतान कर उन्हें बैंक की कतारों में खड़े होने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी पर सरकार के रोज नए-नए नियम लाने पर एक ट्रैफिक लाल बत्ती का चित्र साझा कर तंज किया है। इससे पहले राहुल ने कहा कि आरबीआई उसी तरीके से नियम बदल रहा है, जिस तरीके से मोदी कपड़े बदलते हैं।
कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि विमुद्रीकरण पर 50 दिन में सरकार ने 60 नियम घोषित किए, इससे साफ है कि यह कदम अफरातफरी में उठाया गया।

Related Articles

Back to top button
Close