Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

रेलवे बोर्ड की अनोखी योजना-शादी के लिए किराये पर मिलेंगे प्लेटफार्म

नई दिल्ली (ईएमएस)। रेलवे बोर्ड ने पिछले अगस्त माह में रेलवे की प्लेटफार्म को शादी और पार्टी के लिए किराए पर देने का आदेश जारी किया था। रेलवे बोर्ड का मानना था कि एक ट्रेन से दूसरी ट्रेन आने के बीच कई स्टेशनों पर कई घंटों तक प्लेटफार्म खाली होते हैं। यदि इनका उपयोग शादी और पार्टी के लिए करने की अनुमति दी जाए तो इससे रेलवे की आय बढ़ेगी, किंतु इस योजना का प्रचार-प्रसार नहीं होने और नियम कड़े होने से इस अनुमति का कोई लाभ नहीं मिल सका।

रेलवे बोर्ड ने अब एक संशोधित आदेश जारी किया है। इस आदेश में प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर किराया अलग-अलग निर्धारित किया गया है। किराया तय करने के लिए रेलवे के कमर्शियल विभाग ने जो फार्मूला तैयार किया है। उसे सभी रेलवे स्टेशनों को भेजा जा रहा है।

सारी दुनिया में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की जग हंसाई

संशोधित नियमों के अनुसार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर शादी रिसेप्शन बर्थडे पार्टी के लिए कुछ घंटों पर किराए पर लिया जा सकेग। रेलवे निर्धारित दर पर खाने पीने की व्यवस्था भी उपलब्ध कराएगा शादी और पार्टी करने में 4 फ़ीसदी सेस भी रेलवे वसूल करेगी। रेलवे बोर्ड को आशा है कि हजारों स्टेशन जहां कम संख्या में ट्रेनों की आवाजाही है। वहां पर रेलवे को काफी बड़ी कमाई हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close