उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखनऊ में डकैतों से पुलिस की मुठभेड़, पांच गिरफ्तार

लखनऊ, 13 सितम्बर : लखनऊ में गाजीपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को सुबह तीन बजे के करीब कुकरैल बंधा पर डकैतों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई और इस दौरान दो घायल डकैतों समेत पांच डकैतों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। गाजीपुर थाना पुलिस के अनुसार सुबह दो बजकर पैंतालिस मिनट पर पुलिस टीम को सूचना मिली कि भूतनाथ मार्केट के एक बड़े व्यापारी और अमर प्रोविजन स्टोर के मालिक के घर पर डकैती डालने के लिए कुछ डकैत जुटे हुए हैं।

इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने चारों ओर से डकैतों को घेरने का प्रयास किया तो डकैत पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू करते हुए भागने लगे। कुकरैल बंधा के निकट पहुंच कर डकैतों का पीछा कर रही पुलिस टीम ने सभी को घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा। इस बीच पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो डकैतों को गोली लग गयी। पुलिस टीम ने मौके से कुल पांच डकैतों को गिरफ्तार किया। 

गाजीपुर कोतवाल गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि सुबह भोर में हुई पुलिस मुठभेड़ में पांच डकैतों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें से दो डकैतों रेहान कुरैशी और अनवर को गोली लगी है, जिन्हें पहले लोहिया अस्पताल भेजा गया। जहां से उन्हें केजीएमयु के लिए रेफर कर दिया गया है।

इनके अलावा तीन और डकैतों सादिल हुसैन, विकास दुबे और तहसीम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हुए डकैतों के कब्जे से दो पिस्टल, तीन देशी कट्टा, बेहोश करने वाले इंजेक्शन, रॉड और एक कार बरामद हुई है। गिरफ्तार डकैतों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है और इनके पुराने रिकार्ड खंगाल रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close